कल जारी होगी नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी, मेगा प्रॉजेक्ट के निवेशकों को मिलेगी अतिरिक्त छूट

Mekapati Goutham Reddy Launches New Industrial Policy in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

सुक्ष्म, मध्यम और भारी उद्योग (AMSME) को बड़े पैमाने पर सरकार की ओर से सहयोग मिलेगा

विशेषज्ञों के मानव संसाधन के लिए 30 प्रशिक्षण केंद्र बनाये जा रहे है

अमरावती : मंत्री मेकापाटि गौतम रेड्डी कल सोमवार को वर्ष 2020-23 के लिए नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी जारी होने जा रही है। मंगलगिरी के एपीआईआईसी कार्यालय में सुबह 11 बजे पॉलिसी जारी होगी। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देश पर लोगों और उद्योगपतियों के सहयोग से उद्योग क्षेत्र में नई पॉलिसी अमल लाते हुये सभी क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। 

मंत्री ने कहा कि श्रम उद्योग, वाणिज्य और धनवान के आशा के अनुरूप निवेशकों को नुकसान से बचाने के लिए कदम उठाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि एससी, एसटी, बीसी और मायनारिटी महिला निवेशकों को विशेष छूट दी जाएगी। सुक्ष्म, मध्यम और भारी उद्योग (AMSME) को बड़े पैमाने पर सरकार की ओर से सहयोग मिलेगा। पारदर्शिता और मौलिक सुविधाएं उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

मेकापाटि ने कहा कि फार्मा, टेक्सटाइल, पेट्रोकेमिकल्स के साथ अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निवेश को प्राथमिकता दी जाएगी। मेगा प्रॉजेक्ट के निवेशकों को प्रस्ताव के मुताबिक अतिरिक्त छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एरोसिस, डिफेन्स जैसे क्षेत्रों में निवेश को आकर्षित करने के लिए योजनाएं और रोजगार के प्रति निवेशक को प्रोत्साहित किया जाएगा। मंत्री गौतम रेड्डी ने कहा कि भूमि उपलब्ध कराने, स्टैंप ड्यूटी, प्रदेश जीएसटी, नाली निकासी का चार्ज, ब्याज पर छूट, विद्युत सब्सिडी आदि मुद्दों पर नीति स्पष्ट की जाएगी। विशेषज्ञों के मानव संसाधन के लिए 30 प्रशिक्षण केंद्र बनाये जा रहे है। इनमें दो स्किल यूनिवर्सिटी और डिजीटल एम्प्लायमेंट एक्सचेंज शामिल होंगे। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top