CM जगन ने महात्मा ज्योतिबा फुले के कार्यों से ली है प्रेरणा : सज्जला रामकृष्णा रेड्डी

Mahatma Jyotiba Phule Death Anniversary in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

सरकार की ओर से और बेहतर योजनाएं

समाज मेें साक्षरता बढ़ाई, अंधविश्वास का उन्मूलन किया और बाल विवाह पर रोक लगाई

अमरावती : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) के महासचिव सज्जला रामकृष्णा रेड्डी (Sajjala Ramkrishna Reddy) ने कहा कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) की प्रेरणा से बीसी लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाओं को अमल में लाया है। शनिवार को वाईएसआरसीपी (YSRCP) कार्यालय में महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि मनाई गई। पार्टी महासचिव ने महात्मा ज्योतिबा फुले के चिपत्रपट पुष्पमालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

सज्जला ने कहा कि अगले दिनों बीसी वर्ग के कल्याण के लिए सरकार की ओर से और बेहतर योजनाएं अमल में लाई जाएंगी। पिछले डेढ़ साल में बीसी वर्ग बैकबोन के रूप में उभर कर सामने आया है। इसका उदाहरण राज्य में 56 बीसी कॉरपोरेशन बनाये गये हैं। इन कॉरपोरेशनों को प्राथमिकता दी गई है। अगले तीन सालों में भी बीसी वर्ग कल्याण और विकास की कतार में सामने होगा।

मंत्री आल्ला नानी ने कहा कि महात्मा फुले ने समाज में निरक्षरता को कम कर साक्षरता बढ़ाई। उन्होंने अंधविश्वास का उन्मूलन किया और बालविवाह पर रोक लगाने की पहल की। उन्होंने कहा कि मनुष्य को मनुष्य के प्रति मानवता से पेश आना चाहिए। ज्योतिबा फुले ने महिला शिक्षण को प्राथमिकता दी। विधवाओं की समस्याओं का समाधान किया। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top