विधानसभा में आंध्र प्रदेश पंचायत राज विधेयक हुआ पारित, विपक्ष ने किया था शोरशराबा

Legislative Assembly passed Andhra Pradesh Panchayat Raj Bill - Sakshi Samachar

विपक्ष के शोरशराबे पर सीएम जगन ने जताई आपत्ति

ध्वनीमत से पारित हुआ पंचायत राज बिल

अमरावती : विधानसभा में आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) पंचायत राज विधेयक (बिल) ध्वनिमत से पारित हुआ। पंचायत राज (Panchayat Raj) मंत्री पेद्दीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी (Peddireddy Ramachandra Reddy) बिल पेश कर मुख्य विशेषताएं बता रहे थे। इस दौरान विपक्ष ने शोर मचाना शुरू किया। इस पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने विपक्ष के शोरशराबे पर आपत्ति जताई। बिल इससे पहले विधानसभा (Assembly) में पारित किया गया था। उसे काउंसिल (Council) को भेज दिया गया था और बिल को कुछ खामियों को दूर करने की बात कहते हुए वापस भेज दिया था।

बताया गया कि विधानसभा के पटल पर पंचायत राज का बिल दूसरी बार रखा गया। हालांकि यह तो पहले पारित हो चुका है। इस बिल प्रतिपक्ष के चर्चा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बिल को नामंजूर करने का कोई कारण ही नहीं है। विधानसभा में यह बिल 151 सदस्यों के मतों पर पारित हो चुका है। इस बिल को दोबारा पेश किया जा रहा है। बिल के बारे में इससे पहले ही स्पष्टता दी गई। 

इसे भी पढ़ें :

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने '100 डे वूमेन्स मार्च' ब्रोचर का किया विमोचन

सीएम जगन ने कहा कि पंचायत राज के बिल को लेकर प्रतिपक्ष ड्रामा कर रहा है। बिना वजह सभा का समय बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिल में चुनाव में अनियमितता, मनी पॉवर और चुनावी खर्च कम किया जा रहा है। हालांकि काउंसिल ने इसे विधानसभा को वापस भेज दिया है। बिल को ध्वनीमत से पारित किया गया। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top