तिरुमला में दुर्लभ गरुड़ पक्षी के हुए दर्शन, श्रद्धालु मान रहे हैं भगवान बालाजी की महिमा

Garuda Bird Seen in Tirumala of Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

गरुड़ सेवा के दिन दुर्लभ गरुड़ पक्षी के दर्शन

श्रद्धालु मान रहे हैं भगवान बालाजी की महिमा

तिरुपति : आंध्र प्रदेश के प्रमुख धार्मिकस्थल तिरुमला में दुर्लभ गरुड़ पक्षी दिखाई दिया। बुधवार को गरुड़ सेवा के दिन गरुड़ पक्षी के दिखाई देने से श्रद्धालु मान रहे हैं कि यह सब कुछ भगवान बालाजी की महिमा है।

मिली जानकारी के अनुसार, दुर्लभ गरुड़ पक्षी तिरुपति जिला अदालत परिसर में उड़ते समय नीचे गिर गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि अस्वस्थता के कारण गरुड़ पक्षी नीचे गिर गया है। पक्षी को नीच गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी।

जानकारी मिलने के बाद वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और गरुड़ पक्षी को एसवी चिड़ियाघर ले गए। इस अवसर पर अधिकारियों ने कहा कि गरुड़ पक्षी का इलाज किया जाएगा। इसके ठीक होने के बाद शेषाचलम जंगल में छोड़ दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें :

मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी को समर्पित किया पट्टु वस्त्र

इसी क्रम में लोगों में यह धारणा है कि गरुड़ सेवा के दिन हमेशा दुर्लभ गरुड़ पक्षी को तिरुमाला में देखाई देता है। इस बार भी गरुड़ पक्षी दिखाई देने से लोगों में यह भावना और प्रबल हो गई है। श्रद्धालु मान रहे हैं कि यह सब कुछ भगवान बालाजी की महिमा है।

आपको बता दें कि बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी गरुड़ सेवा कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही सीएम जगन ने सरकार की ओर से भगवान बालाजी को पट्टू वस्त्र भेंट किये हैं। 

Advertisement
Back to Top