आंध्र प्रदेश में शुरू हुआ मरकज का कहर, बढ़ते पॉजिटिव के साथ शुरू हुआ मौत का सिलसिला

First death of coronavirus in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से पहली मौत

आंध्र प्रदेश में शुरू हुआ मरकज का कहर

मरकज से लौटा था मृतक का बेटा

अमरावती : आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस की पहली मौत हो गई है। केंद्रीय चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने अपने वेबसाइट में यह जानकारी रखी है। विजयवाड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र कुममर्चेपालेम निवासी शेख सुभानी (55) विजयवाड़ा जनरल अस्पताल में 30 मार्च (सोमवार) सुबह 11.30 बजे चेकअप के लिए आया था, लेकिन अस्पताल पहुंचने के एक घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई। शेख सुभानी में हाइपर टेंशन, डॉयबेटीज, कार्डियाक सहित स्वास्थ्य से जुड़े अन्य कांप्लिकेशन्स थे।

शेख सुभानी का बेटा 17 मार्च को दिल्ली से विजयवाड़ा लौटा था और उसका टेस्ट किया गया तो 31 मार्च को उसमें भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बेटे से ही सुभानी को यह महामारी फैली थी।  सुभानी के सोमवार 30 मार्च को जनरल हॉस्पिटल पहुंचने के एक घंटे के भीतर उनके नमूने लेने के साथ ही उसे टेस्ट के लिए भेजा गया, लेकिन इसबीच सुभानी की मौत हो गई। 

सुभानी के बेटे के साथ मौजूद 29 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। यही नहीं सुभानी जिन वाहनों में दिल्ली से विजयवाड़ा पहुंचे थे, इसकी विस्तृत जानकारी केंद्र सरकार को दी गई है। सुभानी की अन्य हेल्थ कॉंप्लिकेशन्स के कारण मौत हुई है या कोरोना वायरस से हुई है, इसका पत लगाने में कुछ समय लगा है, लेकिन आखिर में उनकी मौत कोरोना वायरस के कारण होने की पुष्टि हुई है। 
दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। 

शुक्रवार को 38 नये मामले दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 149 हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। 

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में कोरोना के 27 नये मामले आए सामने, जबलीगी जमात से लौटे लोगों ने बढ़ाया संक्रमण

अधिकारियों ने यह भी बताया कि अधिकतर मामले दिल्ली के मरकज में भाग लेकर लौट आये लोगों में पाये गये हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, उनके मकानों से दो किलोमीटर तक की एरिया को कब्जे में लिया गया है। साथ ही अधिकारी इस एरिया के लोगों के स्वास्थ की जांच की गहन जांच कर रहे हैं। 

नेल्लोर में बुधवार रात तक कोरोना वायरस के तीन मामले थे। अब यहां पर संख्या बढ़कर 24 हो गई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक लिये गये नमूनों में 1,321 मामले नेगेटिव आये हैं। 409 लोगों के रिपोर्ट आनी बाकी हैं। 

Advertisement
Back to Top