DGP गौतम सवांग ने धार्मिक स्थलों का सर्वेक्षण, मानचित्रण और जियो टैग करने का दिया निर्देश

DGP Gautam Sawang instructions to survey and geo tag religious places - Sakshi Samachar

दो दिनों के भीतर जियो टैगिंग

सांप्रदायिक सौहार्द कायम

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौतम सवांग ने राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने मंदिर में रथ को जलाने की घटना की पृष्ठभूमि पर अपने अधिकारियों को सभी पूजा स्थलों की संरक्षा और सुरक्षा को लेकर समीक्षा करने का निर्देश दिया है। 

पुलिस महानिदेशक ने कहा, "हम तैयार रहेंगे (सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए)। हम बिना तैयारी के नहीं रहना चाहते हैं।'' थाना प्रभारी स्तर के अधिकरियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डीजीपी ने सभी धार्मिक स्थलों का सर्वेक्षण करने, मानचित्रण करने और जियो टैग करने एवं शांति समितियों के साथ बैठकें करने का निर्देश दिया। 

डीजीपी ने अधिकारियों से कहा, "सभी धार्मिक स्थलों, ढांचों...मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर या अन्य... का शीघ्र सर्वेक्षण कर, पहचान कर और मानचित्रण करें। दो दिनों के भीतर उनका जियो टैगिंग का काम पूरा होना चाहिए।'' उन्होंने कहा, "इस काम में सभी हितधारकों को शामिल करें।'' 

सवांग ने कहा, "जिम्मेदार लोगों से बात करें और जरूरी संरक्षा एवं सुरक्षा उपायों का सुझाव दें। जन सुरक्षा कानून के तहत नोटिस जारी करें।'' उन्होंने कहा, "हम नहीं चाहते कि लापरवाही, दुर्घटना या असामाजिक तत्वों की वजह से राज्य का सांप्रदायिक माहौल बिगड़े।'' डीजीपी ने कहा यह हमारी जिम्मेदारी है कि त्वरित कार्रवाई करें और समस्या का समाधान करें। 

आपको बता दें कि यह बैठक पिछले हफ्ते अंतरवेदी श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में रथ को जलाए जाने की घटना की पृष्ठभूमि में हुई है। यह घटना बड़ा धार्मिक-राजनीतिक मुद्दा बन गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top