एपी पर्यटन विभाग में दिव्यांग महिला पर डिप्टी मैनेजर ने किया हमला, सेवा से निलंबित

Deputy Manager Attack Female Employee at Nellore Tourism Department - Sakshi Samachar

दिव्यांग महिला कर्मचारी पर हमला

डिप्टी मैनेजर सेवा से निलंबित

नेल्लोर (आंध्र प्रदेश) : पुलिस ने पर्यटक विभाग में कार्यरत दिव्यांग महिला कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ निर्भया एक्ट और सेक्शनों के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिव्यांग उषारानी नेल्लोर पर्यटक विभाग में ठेका पद्धति के रूप में वरिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत है। इसी क्रम में डिप्टी मैनेजर भास्कर मास्क पहने बिना कार्यालय आया। यह देख उषारानी ने भास्कर को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मास्क पहनकर आने का सुझाव दिया।

उषारानी के सुझाव का पालन करने के बजाय भास्कर ने पहले उसके साथ गाली-गलौज की। इसके बाद उसके बाल पकड़कर मारपीट। यहां तक रुका नहीं। कुर्सी का हैंडल तोड़कर उषारानी की पिटाई की। रोकने गये कर्मचारियों की भी उसने नहीं सुनी। इस घटना के फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

दिव्यांग महिला कर्मचारी पर हमला करते हुए डिप्टी मैनेजर

सेवा से निलंबित

उषारानी ने दर्गामिट्टा थाने में इस घटना की शिकायत की। इंस्पेक्टर नागेश्वरम्मा ने भास्कर के खिलाफ निर्भया एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मंत्री अंवती श्रीनिवास ने भास्कर को सेवा से निलंबित करने का आदेश जारी किया। आदेश मिलते ही एमडी प्रवीण कुमार ने भास्कर को सेवा से निलंबित कर दिया।

मेरा साथ न्याय हुआ    

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उषारानी ने कहा कि मैंने थाने शिकायत की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। सरकार ने उसे सेवा से निलंबित कर दिया है। मेरा साथ न्याय हुआ है।

कुर्सी के हैंडल से मारते हुए

महिला कमीशन चेयरमैन वासिरेड्डी पद्मा

दूसरी ओर प्रदेश की महिला कमीशन चेयरमैन वासिरेड्डी पद्मा ने उषारानी से भेंट की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर पद्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के साथ है।   

पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग

इसी क्रम में पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने कहा कि उषारानी की घटना पर तुरंत कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेशानुसार भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो पाये इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जाएंगे।

गृहमंत्री मेकतोटा सुचरिता

उधर गृहमंत्री मेकतोटा सुचरिता ने गुंटूर में मीडिया से कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून के सामने उसे झूकना ही पड़ेगा।

Advertisement
Back to Top