कोविड-19 : एपी ने तेलंगाना और कर्नाटक को हाई रिस्क घोषित किया, जारी किये यह आदेश

Covid-19 : AP Govetnment Decleared Telangana And karnataka In High Risk States List - Sakshi Samachar

तेलंगाना और कर्नाटक हाई रिस्क राज्य

देश-विदेश से आने वालों का होगा टेस्टिंग

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार ने तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों को हाई रिस्क क्षेत्र में रूप में घोषित किया है। एपी ने तेलंगाना और कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हाई रिस्क क्षेत्र के रूप माना है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के विशेष प्रधान सचिव केएस जवाहर रेड्डी ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

आदेश के अनुसार, अन्य राज्यों से आंध्र प्रदेश में आने वालों के क्वारंटाइन नीति में परिवर्तन करते हुए भी फैसला लिया है। विदेशों से आने वालों की क्वारंटाइन की अवधि को 14 दिन से घटाकर 7 दिन किया है। विदेशों से आने वालों को अब 5वें और 7वें दिन कोविड-19 टेस्टिंग किये जाएंगे।

इसी तरह देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले यात्रियों का रैंडम टेस्टिंग किया जाएगा। एयरपोर्ट में स्वेब टेस्टिंग टेस्टिंग किये जाएंगे। इन सबको 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इसी तरह ट्रेन से आने वाले यात्रियों का भी रैंडम टेस्टिंग किया जाएगा। इनको भी 14 दिन तक होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नये 1935 मामले दर्ज, 25 मरीजों की मौत

इसके अलावा सड़क मार्गों से एपी प्रवेश करने वालों का भी स्वेब टेस्टिंग किया जाएगा। इससे पहले एपी आने वालों को ई-पास के जरिए आवेदन करके अनुमति लेनी होगी। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे कोविड अस्पताल भेज दिया जाएगा।

Advertisement
Back to Top