आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ितों के इलाज का सारा खर्च उठाने के लिए तैयार है जगन मोहन सरकार

Coronavirus involved in Arogyasri in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

कोविड-19 आरोग्यश्री में शामिल

इलाज के लिए पैकेज घोषित

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लिया है। कोविड-19 से प्रभावित मरीजों को फ्री में अच्छी चिकित्सा उपलब्ध कराने के अंतर्गत 15 और चिकित्सा के बीमारियों को आरोग्यश्री में शामिल किया है। इसके लिए प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के विशेष मुख्य सचिव डॉ केएस जवाहर रेड्डी ने आदेश जारी किया है। 

जारी आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस के लक्षण पाये जाने वाले व्यक्ति का इलाज किये जाने पर 10,774 रुपये भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा डॉक्टरों को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट के अंतर्गत 5,631 रुपये का भी भुगतान किया जाएगा। अर्थात् कुल 16,405 रुपये अस्पताल को दिये जाएंगे।

साथ ही निर्धारित मामले के लिए 65 हजार से लेकर 2.15 लाख तक इलाज के लिए चिकित्सा पैकेज भी घोषित किया है। इसी क्रम में विशेष मुख्य सचिव ने इस आदेश की तुरंत लागू करने का आरोग्यश्री के सीईओ को आदेश जारी किया है। 

यह भी पढ़ें 

आंध्र प्रदेश में बनेंगे कोविड-19 महामारी से लड़ने के वेंटिलेटर और जांच किट्स

दूसरी ओर केंद्र सरकार ने चित्तूर को 'रेड जोन' जिले के रूप में घोषित करते हुए चेतावनी जारी की है। केंद्र ने देशभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में दिनोंदिन हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए 96 रेड जोन जिलों की सूची जारी की हैं। इनमें प्रदेश के छह जिलों के साथ अब चित्तूर को भी रेड जोन सूची में शामिल किया है। केंद्र की चेतावनी के साथ जिले के लोगों में भय व्याप्त हो गया है।

आपको बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार लोगों को कोरोना वायरस को निपटने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे रही हैं। इसके चलते पिछले 20 मार्च से जिले में अनेक प्रकार के प्रतिबंध लागू किये गये हैं। इसके अलावा 22 मार्च से देश भर में जनता कर्फ्यू जारी है। जिले के लोग में भी इसका पालन कर रहे हैं। गत 24 मार्च से देश भर में लॉकडाउन लागू है। 

Advertisement
Back to Top