आंध्र प्रदेश में इस तरह जारी है कोरोना महामारी के खिलाफ जंग

 Corona Testing By I-Mask Bus in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा में आई-मास्क बस के जरिए कोरोना टेस्टिंग

केंद्र सरकार के दिशानिर्देशानुसार अनलॉक 2.0 का पालन

अमरावती : कोरोना को नियंत्रित करने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार चरणबद्ध तरकी से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेशानुसार अधिकारी और अन्य विभागों के कर्मचारी मिलकर प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग में रिकॉर्ड स्थापित किया है। इसी क्रम में अब विजयवाड़ा में 8 ठिकानों पर आई-मास्क बस के जरिए कोरोना टेस्टिंग किया जा रहा है। केवल विजयवाड़ा शहर में हर दिन दो हजार लोगों का कोरोना टेस्टिंग किया जा रहा है।

इसी क्रम में सरकारी की ओर से दी जा रही पौष्टिक आहार और उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवा उपलब्ध किये जाने के कारण अस्पतालों से बहुत से लोग कोरोना महामारी से मुक्त हो रहे हैं। इस प्रकार कोरोना संक्रमण से अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नये 812 मामले दर्ज, 5 मरीजों की मौत

दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना लक्षण वाले हर एक व्यक्ति के डेटा को वालंटियर और हेल्थ वर्कर्स एकत्रित कर रहे हैं। अधिकारी बिना मास्क के बाहर नहीं आने का लोगों से आग्रह कर रहे हैं। साथ ही घर से निकलने से लेकर वापस लौट आने तक हैंड सैनिटाइजर करते रहने के सुझाव दे रहे हैं। जरूरत होने पर मकानों से बाहर जाने, बर्ना मकानों में ही रहने का लोगों से आग्रह कर रहे हैं। यदि बाहर गये तो, सोशल डेस्टिंग का पालन करने के बारे में बता रहे हैं।

इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में फ्लेक्सी और पोस्टरों के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कंटाइमेंट जोन में केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशानुसार अनलॉक 2.0 का पालन/लागू किया जा रहा है।

इतना नहीं अन्य राज्यों से आने वालों का कोरोना टेस्टिंग किये जाने के बाद ही आंध्र प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है। सरकारी विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने पर भी अन्य कर्मचारी हमेशा की तरह अपनी ड्यूट बखूबी निभा रहे हैं। इस तरह आंध्र प्रदेश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी है।

Advertisement
Back to Top