CM जगन ने पशु संवर्धन विभाग में रिक्त पदों की भर्ती को दी मंजूरी, चयन प्रक्रिया में तेजी का आदेश

CM YS Jagan Review Meeting on YSR Cheyutha and Aasara Schemes - Sakshi Samachar

ताड़ेपल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआर चेयूथा, वाईएसआर आसरा तथा जगनन्ना तोडु योजनाओं को अधिक प्राथमिकता देने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इन योजनाओं में ऋण मंजूरी प्रक्रिया को मार्च के भीतर पूरी करने और लाभान्वितों के चयन पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने राज्य में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं पर मंगलवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने बेहतर व्यवस्था सदा बनाए रखने पर जोर दिया।

सीएम ने दूसरे चरण के चेयूथा से पहले अधिक से अधिक लोगों को कल्याणकारी योजनाओं में शामिल करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि पशुओं के लिए हेल्थकार्ड जारी रखने के साथ नाडु-नेडू के तर्ज पर पशु अस्पतालों का आधुनिकीकरण करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को रैतु भरोसा केंद्र (RKB) में सभी तरह की सेवाएं मुहैया कराने का आदेश दिया। यही नहीं, पशु संवर्धन विभाग में रिक्त सभी पदों की भर्ती से जुड़े प्रस्तावों को मंजूरी दे दी।

वाईएसआर चेयुथा योजना पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने योजना को और अधिक पारदर्शी तरीके से लागू, उनके कार्यान्वयन की जांच करने और लाभार्थियों के जीवन स्तर बदलने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को सभी योग्य लोगों के लिए योजना लागू करने और बैंकों से जगनन्ना तोडू योजना के योग्य लाभार्थियों के लिए ऋण देने को कहा। मुख्यमंत्री ने उन खुदरा दुकानों को भी प्रमुखता देने पर जोर दिया, जो सरकारी सहायता के साथ सेटअप की जाती हैं और उन्होंने अपने क्षेत्र की शीर्ष कंपनियों को चेयुथा लाभार्थियों को टैग करने के लिए कहा।

वाईएसआर बीमा योजना के संबंध में सीएम ने अधिकारियों को बैंक अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखते हुए योग्य लाभान्वितों की चयन प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को हर 15 दिन में एक बार वाईएसआर बीमा योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करने को कहा।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को राज्य के तीनों जिलों प्रकाशम, चित्तूर और कडपा में चलाई जा रही एपी अमूल प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि फरवरी के पहले सप्ताह में एपी अमूल प्रोजेक्ट गुंटूर और पश्चिमी गोदावरी तक विस्तारित किया जाएगा। इसके अलावा 31 मार्च 2022 तक ये प्रोजेक्ट का विस्तार राज्य के सभी जिले तक किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : सीएम जगन का दिल्ली दौरा आज, गृहमंत्री अमित शाह से विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा

कार्यक्रम में मंत्री पेद्दीरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी, सिदिरी अप्पलराजू, विशेष मुख्य सचिव पूनम मालकोंडय्या, पंचायतीराज व ग्रामीण विकास विभाग के प्रिंसिपल सचिव गोपालकृष्ण द्विवेदी, एपी डेयरी डेवलपमेंट को-ऑपरेटिव फेडरेशन के प्रबंध निदेशक ए. बाबू, श्रम विभाग की विशेष आयुक्त जी. रेखारानी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top