किसानों का आठ साल लंबा इंतजार खत्म, सीएम ने बटन दबाकर ट्रांसफर की बीमा राशि

 CM YS Jagan Releases Crop Insurance Claim to Farmers - Sakshi Samachar

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने की पहल से कडपा जिले के किसानों का इंतजार खत्म हो गया है। 8 साल पहले रबी फसलों की बीमा के क्लेम्स का आखिरकार भुगतान किया गया। 24,641 किसानों को बीमा कंपनी ने 119.44 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।
सोमवार को सीएम कैंप कार्यालय में वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एक बटन दबाकर बीमा कंपनी के जरिए सीधे किसानों के खाते में बीमा राशि ट्रांसफर कर दिया। बाद में उन्होंने संबंधित किसानों के साथ वीडियो कांफ्रेन्स के जरिए बातचीत की।

कडपा जिले के तोंडुर, सिम्हाद्रीपुरम, वीरपुनायनीपल्ले, वेमपल्ले, पुलिवेंदुला, वेमुला, कमलापुरम मंडल के किसानों ने मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेन्स में बात की। उन्होंने आठ के इंतजार को खत्म करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के प्रकोप के दौरान भी बीमा क्लेम देना उनके लिए खुशी की बात है। 

इसे भी पढ़ें : 

CM जगन ने अधिकारियों को दिए निर्देश, रोजमर्रा की चीजें और राशन की आपूर्ति में न आए कोई परेशानी

इस मौके पर सीएम ने जब पूछा कि क्या केला फसल की ब्रिक्री से जुड़ी समस्याएं निपट ली गई है, तो अधिकारियों ने बताया कि इस बाबत संबंधित व्यापारियों से चर्चा के बाद ही किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाहनों की आवाजाही में किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों से पर्याप्त सहयोग मिल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली और कानपूर जैसे मार्केटों में यहां से केला भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि फिलहाल मार्केट खुले हुए हैं और यहां की फसल बाहर भी भेजी जा रही है।

Advertisement
Back to Top