अमित शाह को सीएम जगन ने लिखा पत्र, यथाशीघ्र सहायता राशि मंजूर करने का किया अनुरोध

CM Jagan wrote letter to Amit Shah to sanction assistance  - Sakshi Samachar

प्रभावित क्षेत्र में हुये नुकसान का सर्वेक्षण

भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त

गोदावरी और कृष्णा नदियां उफान पर

लगभग 4,450 करोड़ रुपयों का नुकसान

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने राज्य में भारी वर्षा और बाढ़ से हुये स्थिति की जानकारी दी। पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराने के साथ नष्ट हुई फसल के लिए मुआवजा के तौर पर आर्थिक सहयोग उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। 

सीएम ने पत्र में आगे कहा कि प्राथमिक तौर किये गये सर्वेक्षण के मुताबिक भारी बारिश और बाढ़ के प्रभाव से लगभग 4,450 करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है। उन्होंने यथाशीघ्र सहायता राशि 1,000 करोड़ रुपये मंजूर करने को कहा। साथ ही प्रभावित क्षेत्र में हुये नुकसान का सर्वेक्षण करने के लिए केंद्रीय दल को भेजने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ही कोरोना के संक्रमण से राज्य आर्थिक स्थिति प्रभावित हुई है। इस पर भारी बारिश और बाढ़ से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। 

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पत्र में 9 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक हुए घटनाक्रम के बारे में दोहराया। उन्होंने कहा कि बंगाल की खाडी में हवा का कम दबाव होने से मौसम में बदलाव हुआ है। इसका असर आंध्र प्रदेश पर हुआ है। राज्य में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ है। बड़े पैमाने पर हाथ आई फसल नष्ट हुई है। सीएम ने कहा अकेले 13 अक्टूबर को ही पूर्व गोदावरी जिले में भारी बारिश हुई। तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी भारी बारिश के चलते गोदावरी और कृष्णा नदियां उफान पर रही। 

सीएम ने कहा कि प्रकाशम बराज के अलावा अन्य तीन जगहों पर लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई। निचले क्षेत्र में रहनेवाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। सहायक शिविरों का भी आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से अब तक 14 लोगों ने जान गंवाई है। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top