कोरोना की रोकथाम को लेकर तीसरी बार परिवारों का सर्वेक्षण करने का सीएम जगन ने दिया आदेश

CM Jagan Review Meeting With Officials on Coronavirus Prevention - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस का असर और किसानों की स्थिति के बारे में समीक्षा

रेड जोन और हॉटस्पॉट क्षेत्रों से दूर मिर्ची मार्केट यार्ड

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर किये गये पहले और दूसरे सर्वेक्षण के बाद तीसरी बार सर्वेक्षण करने का आदेश दिया। उन्होंने पहली और दूसरी बार किये गये परिवार सर्वेक्षण को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने तीसरी बार परिवार सर्वेक्षण करने का आदेश दिया। भारतीय चिकित्सा शोध परिषद के निर्देशों के अनुसार और दो कैटगिरी को शामिल करते हुये चर्चा करने के साथ अतिरिक्त सर्वेक्षण करने की अधिकारियों ने सीएम को जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार फिर सर्वेक्षण कर परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेकर दर्ज करें। 

सीएम जगन ने कृषि उत्पाद पर कोरोना वायरस का असर और किसानों की स्थिति के बारे में समीक्षा की। अधिकारियों ने सीएम को धान और मकई खरीदी को लेकर जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर खरीदी केंद्र पर कृषि उत्पाद की आवक बढ़ेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते असर के चलते कृषि उत्पादन की ढुलाई के दौरान ली जाने वाली सावधानियों के बारे में चर्चा की गई।

अधिकारियों ने कहा कि धान और मकई की ढुलाई के लिए कितने ट्रक की आवश्यकता हैं, इस बात पर संबंधित विभाग के अधिकारियों में चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि भंडारण किये गये कृषि उत्पाद की ढुलाई के लिए प्राथमिकता दी जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि मिर्ची मार्केट यार्ड को रेड जोन और हॉटस्पॉट क्षेत्रों से दूर रखा जा रहा है। जिस क्षेत्र में उत्पादन है, उस क्षेत्र में ही यार्ड रखे जायेंगे। इसके लिए मार्केटिंग विभाग के अधिकारी सहयोग दे रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में कोरोना के लिए तीसरी बार होगा घर-घर सर्वे, सीएम जगन दिये यह निर्देश

कोरोना की रोकथाम को लेकर विजयसाई रेड्डी ने वितिरत किये मास्क और सैनिटाइजर

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर समीक्षा की। समीक्षा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री आल्ला नानी, कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू, सीएस नीलम साहानी, डीजीपी गौतम सवांग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विशेष मुख्य सचिव जवाहर रेड्डी शामिल थे। समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर विवरण सीएम के समक्ष पेश किया। 

Advertisement
Back to Top