नई शिक्षा नीति पर CM जगन ने की समीक्षा, प्री प्राइमरी क्लास को लेकर निर्णय

 CM Jagan Review Meeting On New Education Policy - Sakshi Samachar

पीपी1 और पीपी2 के साथ और एक साल बढ़ेगा

परिक्षाओं से छात्रों की क्षमता की परख

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन ने नई शिक्षा नीति को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्री प्राइमरी क्लास को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया। साथ ही राज्य में कानून को कारगर रूप से अमल में लाने के लेकर चर्चा की। केंद्र ने हाल ही में नई शिक्षा नीति लागू की है। समीक्षा के दौरान शिक्षा मंत्री आदिमुलपु सुरेश ने कहा कि सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में विकास की गति को बढ़ाया जा रहा है।  

मंत्री ने कहा कि केंद्र द्वारा जारी नई शिक्षा नीति पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिया। शिक्षा क्षेत्र में अब तक अमल में लाए गए मुख्य मुद्दे इस नई शिक्षा नीति में हैं। प्री प्राइमरी क्लास चलाने का तो पहले ही निर्णय लिया गया है। नई शिक्षा नीति के अंतर्गत प्री प्राइमरी अंगनवाडी शिक्षा और स्कूली शिक्षा के बीच एक साल की समयावधि को जोड़ना है। समीक्षा के दौरान इस पर निर्णय लिया गया। 

आपको बता दें कि पीपी1 और पीपी2 के साथ और एक साल बढ़ाया जा रहा  है। हाईस्कूल स्तर पर 3,5 और 8 कक्षाओं की परिक्षाएं होगी। इन परिक्षाओं से छात्रों की क्षमता की परख होगी। बताया गया कि 10वीं कक्षा की परिक्षाएं यथावत होंगी। उच्च शिक्षा की गुणवत्तापरक होगी। राज्य के सभी छात्रों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top