सीएम जगन ने 'जगनन्ना वाईएसआर बडुगु विकासम पॉलिसी' का किया शुभारंभ

cm jagan inaugurates jagananna ysr badugu vikasam policy  - Sakshi Samachar

वर्ष 2020-23 के लिए विशेष उद्योग नीति की घोषणा

स्कील डेवलपमेंट और फेसिलिटेशन के लिए बनेगा सेल

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 'जगनन्ना वाईएसआर बडुगु विकासम' पॉलिसी का शुभारंभ किया। एससी और एसटी वर्ग के लोगों इस पॉलिसी का लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा कि एससी और एसटी वर्ग के लोगों को उद्योग क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पॉलिसी का शुभारंभ किया गया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलिसी के अंतर्गत एससी वर्ग के लोगों को 16.2 प्रतिशत और एसटी वर्ग के लोगों को 6 प्रतिशत भूमि इंडस्ट्रियल पार्क में उपलब्ध की जाएगी। उद्योग स्थापित करनेवाले किस तरह से आगे बढ़ सकेंगे और इस पॉलिसी का लाभ हासिल करने के लिए किससे मुलाकात करनी होगी और अन्य मुद्दों पर जागरूक करने का सीएम जगन ने अधिकारियों को आदेश दिया। 

सीएम जगन ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने वर्ष 2020-23 के लिए विशेष उद्योग नीति की घोषणा की है। इस क्रम में 'जगनन्ना वाईएसआर बडुगु विकासम' के नाम पर पॉलिसी अमल में लाई जा रही है। अवसर पर उन्होंने कहा कि दशहरा के शुभ अवसर पर इस पॉलिसी की शुभारंभ करना मेरे लिए अहोभाग्य है। इसे मैं भगवान का वरदान समझता हूं। 

इसे भी पढ़ें :

वाईएस राजशेखर रेड्डी के सपनों को साकार कर रहे हैं वाईएस जगन मोहन रेड्डी

कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए CM जगन ने मांगा बैंकर्स का सहयोग

मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने कहा कि पॉलिसी के अंतर्गत उद्योग स्थापित करनेवाले को प्रोत्साहित करते हुए उसे 1 करोड़ रुपये तक का इंसेंटिव दिया जाएगा। उनमें छुपी विशेषता को निखारने के लिए स्कील डेवलपमेंट और फेसिलिटेशन सेल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उद्योग स्थापित करनेवालों को स्टैंप ड्यूटी, ब्याज में छूट, एसजीएसटी में छूट, क्वालिटी सर्टिफिकेशन, पेमेंट करने में छूट, इस तरह कई प्रोत्साहन पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top