कांचिबोट्ला ब्रह्मानंदम के निधन पर CM जगन ने जताया शोक

CM Jagan expressed grief over death Kanchibhotla Brahmanandam  - Sakshi Samachar

भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर शोक

वाशिंगटन : कोरोना वायरस के कारण भारतीय मूल के अमेरिका में वरिष्ठ पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शोक व्यक्त किया है। कांचिबोटला को कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने के करीब पांच दिनों बाद 28 मार्च को लॉन्ग आइलैंड के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी छह अप्रैल को मौत हो गई।

वह कई वर्षों तक भारतीय समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया के न्यूयॉर्क और संयुक्त राष्ट्र के संवाददाता रहे थे। हाल के वर्षों में वह दो भारतीय अमेरिकी प्रकाशनों : द इंडियन पैनोरेमा और साउथ एशिया टाइम्स के लिए लिख रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर बुधवार को शोक जताया और कहा कि उन्हें उनके उल्लेखनीय काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन से बेहद दुखी हूं। भारत और अमेरिका को पास लाने में उनके प्रयासों तथा उल्लेखनीय काम के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।'' अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया, ‘‘वरिष्ठ भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के कोविड-19 के कारण हुए निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।

इसे भी पढ़ें :

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहें चंद्रबाबू : पेर्नी नानी

पड़ोसी राज्य में बैठ कर आंकडों पर राजनीति कर रहे चंद्रबाबू : विजयसाई रेड्डी

अमेरिका तथा भारत में उनके दोस्त एवं प्रशंसक उन्हें बहुत याद करेंगे।'' द इंडियन पैनोरेमा के संपादक इंद्रजीत एस सलुजा ने कहा, ‘‘मैंने अपने दोस्त और साथी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला को इस तरीके से खोने के बारे में कभी सपने में भी नहीं सोचा था जैसे वह हमसे छीन लिए गए हैं।'' भारतीय-अमेरिकी फोटो पत्रकार मोहम्मद जफर ने कहा कि कांचिबोटला की मौत उनके लिए स्तब्ध करने वाली है।

जफर ने कहा, ‘‘मैं उन्हें ब्रह्म साब बुलाता था क्योंकि वह मेरे शहर हैदराबाद से थे।'' साउथ एशिया टाइम्स के प्रवीण चोपड़ा ने कहा, ‘‘हमने साउथ एशियन टाइम्स के एक सहकर्मी को खो दिया।'' कांचिबोटला के परिवार में उनकी पत्नी अंजना, बेटा सुदामा और बेटी सुजाना हैं।

Advertisement
Back to Top