भारत में ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीश्नर जान थॉम्पसन ने आंध्र प्रदेश सरकार के बांधे तारीफों के पुल

british deputy high commissioner in India jan thompson applauds andhra pradesh govt - Sakshi Samachar

महामारी के संक्रमण के दौर में विश्व में सभी मिलकर काम करना जरूरी है

आंध्र प्रदेश में सामाजिक स्वास्थ्य की व्यवस्था में बेहतर सुधार हो रहा है

अमरावती : भारत में ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीश्नर जान थॉम्पसन ने कोरोना की रोकथाम, चिकित्सा सेवा, आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल और तकनीकी बातों को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार के तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीश्नर एंड्र्यू फ्लेमिंग शामिल हुये। 

जान थॉम्पसन ने कहा कि कोविड जैसी महामारी के संक्रमण के दौर में विश्व में सभी मिलकर काम करना जरूरी है। भारत और यूके दोनों देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। दोनों देश कोरोना की रोकथाम में काम कर रहे हैं। रिसर्च, वैक्सीन बनाने और दवाइयां बनाने में दोनों देश एक-दूसरे को सहयोग कर रहे हैं। यूके में कोविड पर इलाज के लिए वैक्सीन बन रही है। भारत भी वैक्सीन बनाने का अवसर है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में सामाजिक स्वास्थ्य की व्यवस्था में बेहतर सुधार हो रहा है। 

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर कोविड टेस्ट किये जा रहे हैं। औसतन हर रोज 62 हजार की संख्या में कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले दर्ज हो रहे हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों की यथाशीघ्र पहचान कर उन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है और चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है। समय पर चिकित्सा उपलब्ध कराते हुए कोविड से मरनेवालों की संख्या कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

 सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर कोविड से मरनेवालों के मृत्यू दर के मुकाबले आंध्र प्रदेश में मृत्यू दर बहुत ही कम है। राष्ट्रीय स्तर पर 2.07 होने पर आंध्र प्रदेश में 0.89 प्रतिशत है। सीएम ने कहा कि गुणवत्तापरक चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top