तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस की रोकथाम में हर एक व्यक्ति करे नियमावली का पालन

Biswabhusan Harichandan Press Note Released From AP Rajbhavan - Sakshi Samachar

सोशल माडिया के माध्यम से जागरूक कर वायरस की रोकथाम

दिन-रात काम कर रहे डॉक्टरों को सहयोग दें

अमरावती : आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का एकमात्र तरीका सामाजिक दूरी बनाये रखना है। इस बात का हर एक नागरिक को ध्यान रखना चाहिए। कोरोना वायरस को संक्रमण को रोकने के लिए नियमावली का पालन करना जरूरी है। 

राज्यपाल ने कहा कि अभी भी कुछ लोग कोरोना वायरस के प्रति जागरूक नहीं है। उन लोगों को सोशल माडिया के माध्यम से जागरूक कर वायरस की रोकथाम में कार्य करें। उन्होंने कहा कि फिलहाल देश में कोरोना का असर बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है। ऐसे समय में धर्म प्रचार के लिए हजारों लोगों को इकट्ठा करना योग्य नहीं है। इस तरह के कार्यक्रमों से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने का डर है। इसका उदाहरण हाल ही में देखने को मिला। 

विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिन-रात काम कर रहे डॉक्टरों को सहयोग दें। कुछ क्षेत्रों में चिकित्सा कर्मचारियों पर हमले किये गये और उनके द्वारा की जा रही सेवा में अडचनें पैदा करने का प्रयास किया गया। इस तरह की घटना से सामाजिक स्वास्थ्य बनाये रखने में अडचनें होंगी और कोरोना वायरस का सामना करना मुश्किल होगा। समूचा देश कोरोना वायरस के असर से जूझ रहा है। ऐसे समय में चिकित्सा कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों के साथ लोगों का मनोधैर्य बढ़ाना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में 16 नये मामले आए सामने, 180 हुई संक्रमितों की संख्या

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ रेड क्रॉस, एनसीसी, स्काउट एण्ड गाइड, एनएसएस जैसी व्यवस्था महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। हम सभी को सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन नियमावली का पालन करना चाहिए। 

Advertisement
Back to Top