चंद्रबाबू नायडू समेत टीडीपी के 14 सदस्य विधानसभा से निलंबित

Assembly Winter Session live updates in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

चंद्रबाबू समेत 14 विधानसभा सदस्य निलंबित

टीडीपी के सदस्यों ने पोडियम के पास किया प्रदर्शन

आंध्र प्रदेश विधानसभा ( Andhra Pradesh Assembly) की कार्यवाही के दौरान अड़चनें पैदा करने वाले टीडीपी (TDP) के 14 सदस्यों को स्पीकर ने एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है। चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) के साथ टीडीपी विधायक बाला वीरांजनेयुलु, निम्मला रामा नायडू, सांबाशिव राव, आदिरेड्डी भवानी, गद्दे राममोहन, मंतेना रामाराजू, अच्चे नायडू, बी अशोक, पय्यावुला केशव, वेलगापुडी रामकृष्णा बाबू, बुच्चय्या चौधरी, जोगेश्वर राव और सत्यप्रसाद को निलंबित हुए। सभा से बाहर आकर विधानसभा के मुख्य द्वार के सामने चंद्रबाबू और टीडीपी के विधायकों ने प्रदर्शन किया। 

बताया गया कि विधानसभा में टीडीपी के अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष चंद्रबाबू नायडू ने बिल के पेश करने के दौरान शोरशराबा किया. मंत्री कन्नाबाबू (Kurasala Kannababu) ने तूफान से प्रभावित फसल की जानकारी देने के बावजूद टीडीपी के सदस्यों ने पोडियम के पास प्रदर्शन किया। सभा के दौरान चर्चा करने में अड़चनें पैदा की। कृषि और बाढ़ के मुद्दे पर मंत्री को बात रखने नहीं दी। चंद्रबाबू के रवैये पर वाईएसआरसीपी के सदस्यों ने आपत्ती जताई। इसके अलावा कर्नूल (Kurnool) के विधायक हाफिज के खिलाफ चंद्रबाबू ने अनुचित बातें कही। 

इसे भी पढ़ें :

विधानसभा में आंध्र प्रदेश पंचायत राज विधेयक हुआ पारित, विपक्ष ने किया था शोरशराबा

वाईएसआरसीपी के सदस्यों ने बताया कि चंद्रबाबू नायडू ने विधानसभा का कार्यवाही की नियमावली का उल्लंघन किया। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्‍डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने नेता प्रतिपक्ष के रवैये पर आपत्ती जताई। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की उम्र बढ़ रही है लेकिन उनके रवैये में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। कम से कम सभा के नीति-नियमों की परवाह नहीं कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने सभा के दौरान पेश किये गये मुद्दों पर क्लारिटी दी है। एक बार किसी मुद्दे पर क्लारिटी होती है तो फिर से वह मुद्दा उठाया नहीं जाता। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top