आंध्र प्रदेश स्टाम्प और पंजीकरण विभाग को लक्ष्य से अधिक प्राप्त हुआ 3,950 करोड़ राजस्व

  AP Stamp and Registration Department Received Revenue of Rs 3,950 Crore - Sakshi Samachar

वित्तीय वर्ष में लगभग 3,950 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ

निर्धारित लक्ष्य से पहले दिसंबर महीने में ही लगभग 421 करोड़ प्राप्त

भीमावरम (प्रकाशम): आंध्र प्रदेश के स्टाम्प और पंजीकरण विभाग की ओर से सरकार को इस वित्तीय वर्ष में लगभग 3,950 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। विभाग के अतिरिक्त आईजी एम उदय भास्कर राव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बुधवार को पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम उप-पंजीयक कार्यालय में रिकॉर्डों का निरीक्षण किया।

इसके बाद उदय भास्कर ने मीडिया को बताया कि विभाग ने चालू वित्त वर्ष के लिए 6,336 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य निर्धारित किया है। निर्धारित लक्ष्य से पहले दिसंबर महीने में ही लगभग 421 करोड़ रुपये आय प्राप्त हुई है। जबकि पिछले साल दिसंबर महीने में 599 करोड़ रुपये आय प्राप्त हुई थी।

यह भी पढ़ें :

इनोवेशन इंडेक्स- 2020 जारी, आंध्र प्रदेश तीन स्थान ऊपर उठा

दूसरी ओर भारत इनोवेशन इंडेक्स- 2020 में आंध्र प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही पिछले साल की तुलना में तीन स्थान ऊपर उठा है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार और सीईओ अमिताभ कांत ने बुधवार को इनोवेशन इंडेक्स दिल्ली में जारी किया। 

17 अक्टूबर 2019 को पहली बार जारी किये गये इनोवेशन इंडेक्स रैंकिंग में बड़े राज्यों की श्रेणी में आंध्र प्रदेश 10वें स्थान पर था। इस बार यानी दूसरे संस्करण में 7वां स्थान हासिल किया है। शीर्ष-10 में जगह बनाये गये राज्यों में आंध्र प्रदेश तीन स्थान सुधार किया है। 

Advertisement
Back to Top