आंध्र प्रदेश सरकार ने बढ़ाई एबी वेंकटेश्वर राव की सस्पेंशन अवधि

AP Govt Extends suspension of ex-intelligence chief AB Venkateswara rao - Sakshi Samachar

ताड़ेपल्ली :  आंध्र प्रदेश सरकार ने इंटेलिजन्स विभाग से जुड़े उपकरणों की खरीददारी में गड़बड़ी के मामले में सस्पेंड हुए आईपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर के निलंबन बढ़ा दिया है। सरकार ने आईपीएस अधिकारी का निलंबन और छह महीने तक बढ़ाते हुए संबंधित आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि यह आदेश अगस्त से प्रभावी होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के शासनकाल में इंटेलिजेन्स प्रमुख रहे एबी वेंकटेश्वर राव पर ड्रोन की खरीददारी में घपले का आरोप सिद्द होने से राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। एबी वेंकटेश्वर राव ने राज्य सरकार के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी तो अदालत ने उनके निलंबन पर रोक लगा दी। परंतु  केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण (CAT) ने स्पष्ट किया कि उसके पास ड्रोन खरीददारी घोटाले में एबी वेंकटेश्वर राव के निलंबन की वजह से जुड़े पुख्ता सबूत मौजूद हैं।

इसके अलावा CAT आंध्र प्रदेश सरकार के निलंबन का आदेश को रद्द किए जाने की अपील करते हुए एबी वेंकटेश्वर राव द्वारा दाखिल याचिका को खारिज कर चुका है। ऐसे में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने आईपीएस अधिकारी के निलंबन को हटाने का आदेश दिया था, लेकिन सरकार ने उक्त फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी।  

इसे भी पढ़ें : विश्व युद्ध के जमाने से है इस गांव के लोगों में सैनिक बनने का जज्बा, आंध्र प्रदेश की 'वॉरियर फैक्ट्री' आज भी सरहद पर जाते हैं सिपाही

Related Tweets
Advertisement
Back to Top