एपी सरकार का गरीबों को एक और तोहफा, वाईएसआर जयंती पर दिए जाएंगे घर के पट्टे

Ap government decides pay housing installments poor   - Sakshi Samachar

एपी सरकार देगी गरीबों को एक और तोहफा र के 

सीएम ने पिछली सरकार के बकाया चुकाने के दिए आदेश 

अमरावती: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गरीबों के घरों के सारे बकाया ऋण चुका दिए जाए जो पिछली सरकार द्वारा नहीं चुकाए गए थे। उन्होंने आगे कहा कि डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी की जयंती यानी 8 जुलाई को निर्धारित समय पर ही घर की साइट के कागजात गरीबों को वितरित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पिछली सरकार का 3,38,144 घरों की ओर 1,323 करोड़ रुपये का बकाया है। मंगलवार को यहां हाउसिंग पर हुई समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। पिछली सरकार ने गरीब लोगों को घरों के निर्माण के काम को आगे बढ़ाने के लिए कहा है और यह भी कहा कि जितने रुपये लगेंगे वे रिएंबर्स किए जाएंगे लेकिन अपने वादे को पूरा करने में वह सरकार विफल रही।

पिछली सरकार के आश्वासन पर गरीब लोगों द्वारा 1,323 रुपये की कुल राशि खर्च की गई थी और उन्हें पिछली सरकार से कोई प्रतिपूर्ति नहीं मिली थी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि देय राशि को मंजूरी दी जानी चाहिए और गरीब वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए आवास योजना को बड़े पैमाने पर लिया जाना चाहिए।

जबकि 8 जुलाई को निर्धारित समय पर गृह स्थल के पट्टों का वितरण किया जाएगा, पहले चरण में विशाखापट्टनम, कर्नूल और नेल्लुर जिलों में 15 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घरों की संख्या बढ़ाने और निर्माण में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए कहा। उन्होंने घरों के डिजाइन के बारे में भी बात की और दोहराया कि मानकों को किसी भी कीमत पर बनाए रखा जाना चाहिए।

घरों में एक लिविंग रूम, किचन, बेडरूम, टॉयलेट और एक बरामदा होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि गरीबों को अपना घर पाने के लिए कोई वित्तीय बोझ नहीं होना चाहिए।
हमारा मेगा हाउसिंग प्रोग्राम पारदर्शी और उच्च गुणवत्ता और मानकों का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि घरों के निर्माण के साथ उभरने वाली कॉलोनियों में अन्य बुनियादी ढांचे को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि 8 जुलाई को घर की साइट के कागजात का वितरण  होगा और पंजीकरण के कागजात, घर की महिला के नाम पर, उस तारीख तक तैयार हो जाने चाहिए। आवासन मंत्री श्री रंगनाध राजू, प्रमुख सचिव अजय जैन और अन्य अधिकारी इस बैठक में उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें : 

हाउसिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों ने दो दिन का वेतन CMRF को दिया दान

मोदी के साथ-साथ देश में लगातार बढ़ रही है जगन मोहन रेड्डी की लोकप्रियता, टॉप 5 में हो गये शामिल

Advertisement
Back to Top