आंध्र प्रदेश: मई में होगी दसवीं की परीक्षा, जानिए कब जारी होगा शेड्यूल

AP Education Minister A Suresh gives clarity on 10th class exams - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के शिक्षा मंत्री ए. सुरेश (A Suresh) ने स्पष्ट किया है कि राज्य शिक्षा बोर्ड दसवीं बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार करने में जुटा है। जिसे फरवरी के दूसरे हफ्ते में इसे जारी किया जा सकता है। उन्होंने साफ किया कि परीक्षा मई में कराने की योजना पर काम चल रहा है। बता दें कि छात्रों के बीच दुविधा कि स्थिति थी कि उनकी परीक्षाएं आयोजित होंगी या नहीं? होंगी तो कब? क्या पूरे पेपर देने होंगे? कोरोना संक्रमण के दौर में लंबे समय तक स्कूल बंद थे। इसके बाद सरकार ने साहसिक कदम उठाते हुए फिजिकल क्लासेस की इजाजत दी है। जिसके सकारात्मक नतीजे भी देखने को मिल रहे हैं। 

मंत्री ए सुरेश ने कहा कि 10वीं के एक्जाम में 11 पेपर होंगे या फिर 6 पेपर? इस पर फैसला लिया जाना बाकी है। उन्होंने इतना जरूर बताया कि मई में परीक्षा आयोजित कराने की योजना पर काम हो रहा है। साथ ही आंध्र प्रदेश शिक्षा विभाग हर हाल में छात्रों के भविष्य को लेकर खयाल रख रहा है। कोशिश की जा रही है कि स्कूलों के लंबे समय तक बंद रहने के चलते छात्रों पर अतिरिक्त दबाव न पड़े।   

AP ICET 2020 के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग 25 जनवरी से 

आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने APICET 2020 के लिए काउंसिलिंग आगामी 25 जनवरी से शुरू करने का फैसला लिया है। बता दें कि APICET 2020 एग्जाम में क्वालिफाइ करने वाले छात्रों को MBA/MCA व अन्य कोर्सों में दाखिला मिलता है। लंबे समय से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए ये राहत की खबर है। छात्रों को काउंसिलिंग के लिए ऑनलाइन ही आधिकारिक वेबसाइट https://apicet.nic.in पर अप्लाइ करना होगा। इसके साथ ही प्रोसेसिंग फी और सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन भी छात्रों को ऑनलाइन ही करवाना होगा। 
 

Advertisement
Back to Top