पहले चरण के वैक्सीनेशन के 60 दिन बाद ही निकाय चुनाव कराना संभव, AP मुख्य सचिव ने लिखी चिट्ठी

AP CS Adityanath Das Writes Letter to SEC Nimmagadda Ramesh Kumar over Local body Elections - Sakshi Samachar

अमरावती :  आंध्र प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आदित्यनाथ दास ने कहा कि राज्य में फिलहाल चुनाव कराने जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने इस संबंध में राज्य चुनाव आयुक्त निम्मगड्डा रमेश कुमार को एक पत्र लिखा है जिसमें स्थानीय निकाय चुनाव कराने को लेकर सरकार कटिबद्ध होने का हवाला देते हुए जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखकर चुनाव स्थगित करने की अपील की गई है।

मुख्य सचिव ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले कर्मचारियों को दो डोज वैक्सीन देना जरूरी है और केंद्र सरकार के गाइडलाइंस के मुताबिक पहले डोज और दूसरे डोज के बीच चार सप्ताह का अंतर आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पहले चरण का वैक्सीनेशन पूरा होने पर 60 दिन के बाद चुनाव कराने के लिए सरकार तैयार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले चरण में फ्रंटलाइन वारियर्स को वैक्सीन देना अनिवार्य कर दिया है और ऐसे में चुनाव कराएंगे तो फ्रंटलाइन वारियर्स को वैक्सीन देना संभव नहीं है। ऐसा करेंगे तो केंद्र सरकार के गाइडलाइंस का उल्लंघन होगा। हाईकोर्ट ने भी चुनाव और वैक्सीनेशन प्रक्रिया दोनों शांतिपूर्वक पूरी करने का निर्देश दिया है और हम हाईकोर्ट के आदेश का पालन के मद्देजनर चुनाव शेड्यूल स्थगित करने की अपील कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : आंध्र पंचायत चुनाव : निर्वाचन अधिकारी की मनमानी, घोषित तारीखों पर चुनाव कराने की जिद्द पर अड़े !

Related Tweets
Advertisement
Back to Top