निवार तूफान : मृतकों के पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख का मुआवजा

AP CM YS Jagan Announces Five Lakh Ex-gratia to Nivar cyclone victims - Sakshi Samachar

तिरुपति : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में आई बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देने की घोषणा की। सीएम जगन ने निवार तूफान से प्रभावित राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण के बाद बाढ़ की वजह से हुए नुकसान पर समीक्षा बैठक की। बाद में सीएम ने कहा कि फसल बर्बादी का जायजा लिया जा चुका है और पर बाढ़ पीड़ित को मानवता की दृष्टि से देखना चाहिए।

तूफान के कारण चित्तूर जिले में 6 और कडपा जिले में 2 दो लोगों की मौत होने का हवाला देते हुए सीएम ने भरोसा दिया कि सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ में मरने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा तत्काल मुहैया कराने का आदेश दिया। 

उन्होंने पुनारावस केंद्रों में रह रहे लोगों को 500-500 रुपए की तत्काल सहायता घोषित करने को कहा। सीएम ने अधिकारियों को फसल नुकसान का तत्काल आकलन कर रिपोर्ट सौंपने और बारिश के कारण नष्ट हुए प्रोजेक्ट्स के पास मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें : 

CM जगन ने महात्मा ज्योतिबा फुले के कार्यों से ली है प्रेरणा : सज्जला रामकृष्णा रेड्डी

निवार तूफान का सबसे अधिक प्रभावित चित्तूर, कडपा और नेल्लोर जिले में सीएम जगन ने शनिवार को एरियल सर्वे किया था। बाद में उन्होंने तूफान प्रभावित जिलों के जनप्रतिनिधियों व विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ तिरुपति एयरपोर्ट में मुलाकात की और नुकसान हुए किसानों की सहायता के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।

Advertisement
Back to Top