लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में रथ जलने की घटना की सीबीई करेगी जांच, सीएन जगन का फैसला

AP CM Jagan Orders CBI will Probe antarvedi chariot burns case  - Sakshi Samachar

 अमरावती :आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पूर्वी गोदावरी जिले के अंतर्वेदी में प्रसिद्ध लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में रथ जलने की घटना की जांच सीबीआई को सौंपने का बृहस्पतिवार को फैसला किया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जगन ने इस मुद्दे को ‘‘गंभीरता'' से लिया है।

इसमें कहा गया है, ‘‘ कुछ राजनीतिक दल और संगठन केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग कर रहे थे, इसके बावजूद आंध्र पुलिस ने इसकी जांच को एक चुनौती के रूप में लिया।'' विज्ञप्ति के अनुसार पूरी तरह से एक पारदर्शी सरकार के रूप में मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को जांच को सीबीआई को सौंपने के निर्देश दिये है। इसके अनुसार डीजीपी ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि रविवार की तड़के अंतर्वेदी मंदिर का 60 साल पुराना लकड़ी का एक रथ रहस्यमयी आग में जलकर नष्ट हो गया था। विपक्षी दलों भाजपा, टीडीपी और जनसेना ने रथ जलने की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। सीएमओ की विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार के खिलाफ गलतफहमी पैदा करने के लिए ‘‘कुछ राजनीतिक ताकतों और समूहों'' ने दुष्प्रचार किया। सीएमओ ने विज्ञप्ति में कहा है, ‘‘सरकार दोषियों का पता लगाने के लिए दृढ़ संकल्पित है, चाहे वह कोई भी हो।''
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top