आंध्र प्रदेश में नई औद्योगिक पॉलिसी शुरू, निवेशकों को ऐसे मिलेगा फायदा

Andhra  pradesh New industrial Policy launched - Sakshi Samachar

औद्योगिक, वाणिज्यिक और अर्थशास्त्रियों के लिए आशा किरण

उद्योग नीति में निवेशकों को हर प्रकार की गैरंटी दी गई

अमरावती : उद्योग मंत्री मेकपाटी गौतम रेड्डी ने नई औद्योगिक नीति को जारी किया। मंत्री ने सोमवार को मंगलगिरी स्थित एपीआईआईसी कार्यालय में औद्योगिक नीति पॉलिसी का अनावरण किया।

मंत्री ने बताया कि औद्योगिक नीति मुख्यमंत्री वाईएस जगन के विचारों की सोच का प्रतिरूप हैं। उन्होंने कहा कि जनता और उद्यमियों को नई औद्योगिक नीति में शामिल किया जाएगा। नई औद्योगिक नीति से प्रदेश के सभी क्षेत्रों के समग्र विकास होगा।

मेकपाटी ने कहा कि इसी उद्देश्य से नई औद्योगिक नीति को तैयार किया गया है। औद्योगिक, वाणिज्यिक और अर्थशास्त्रियों के लिए उद्योग नीति उम्मीदों की आशा किरण है। नई उद्योग नीति में निवेशकों को हर प्रकार की गैरंटी दी गई।

संबंधित खबर :

कल जारी होगी नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी, मेगा प्रॉजेक्ट के निवेशकों को मिलेगी अतिरिक्त छूट

उन्होंने बताया कि एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यक महिला उद्यमियों को विशेष सब्सिडी प्रदान की जाएगी। यह सूक्ष्म और लघु उद्यमियों (MSME) के लिए मददगार साबित होगी। पारदर्शिता और बुनियादी ढांचे के डिजाइन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि फार्मा, टेक्सटाइल, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स और पेट्रोकेमिकल्स सहित प्रमुख क्षेत्रों में निवेश को प्राथमिकता दी जाएगी। मेगा परियोजनाओं के लिए निवेश प्रस्तावों के अनुरूप अतिरिक्त सब्सिडी दी जाएगी।

Advertisement
Back to Top