मोदी के साथ-साथ देश में लगातार बढ़ रही है जगन मोहन रेड्डी की लोकप्रियता, टॉप 5 में हो गये शामिल

Along with Modi Jagan Mohan Reddy's popularity is increasing in the country included in top 5 - Sakshi Samachar

सी वोटर सर्वेक्षण में पीएम मोदी के साथ सीएम जगन भी शामिल 

देश के टॉप मुख्यमंत्रियों में चौथे नंबर पर सीएम जगन  

पहली बार मुख्यमंत्री बनकर  एक ही साल में लिए कई अहम फैसले

नई दिल्ली : चायवाला के रूप में अपना शासन शुरू करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत कम समय में ही लोकप्रियता हासिल कर ली और अब वे जनता के नेता के रूप में ही जाने जाते हैं। गुजरात के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मोदी ने अपने उसी अनुभव को राष्ट्रीय राजनीति में आजमाया और आज वे देश पर ही नहीं जनता के दिलों में राज करते हैं। मोदी की वजह से ही यह संभव हो सका कि एक बार नहीं बल्कि दो बार भाजपा केंद्र में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई है जैसे पहले कभी नहीं थी। 
हाल ही में 29 मई को नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनकर एक साल पूरा हुआ है। इस अवसर पर एक सर्वेक्षण का आयोजन सर्वे संस्था सी वोटर द्वारा किया गया।  

प्रधानमंत्री के साथ ही लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों पर उसने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी को देश भर के 65% लोगों ने समर्थन दिया है। सर्वे में यह भी कहा गया कि दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद जो अहम निर्णय मोदी ने लिये उससे जनता में वे काफी लोकप्रिय हो गए और उनके इन खास निर्णयों ने ही जनता का ध्यान उनकी ओर आकर्षित किया है, खासकर प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के बाद वे ज्यादा कद्दावर नेता बनकर उभरे हैं। सर्वेक्षण से पता चला कि लोगों ने मोदी के प्रदर्शन पर अधिक विश्वास किया है।

टॉप 5 में सीएम जगन 
 
अब सी वोटर द्वारा किये गए सर्वेक्षण में मुख्यमंत्रियों की बात करें तो इसमें काफी दिलचस्प तथ्य सामने आए हैं। आंध्र प्रदेश के राजनीतिक इतिहास को फिर से लिखने वाले, पहली बार सत्ता में आए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को देश भर के टॉप 5 सीएम में स्थान दिया गया है।
सर्वेक्षण सरकारी फैसलों और प्रदर्शन पर आधारित था

खास बात यह है कि सीएम जगन को 78.1 फीसदी लोकप्रिय समर्थन मिला। सर्वेक्षण के अनुसार, सीएम जगन चौथे स्थान पर हैं। सीएम जगन ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के पहले वर्ष के भीतर ही कई अहम निर्णय लिए और यही उनकी इस जीत का, लोकप्रियता का कारण बने।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे ऊपर हैं, इसके बाद छत्तीसगढ़ और केरल के मुख्यमंत्री भूपेश वाघेला और पिनारयी विजयन हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पांचवें स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें : 

सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी का दिल्ली दौरा स्थगित, यह था कार्यक्रम

आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 82 नये मामले दर्ज​

Advertisement
Back to Top