अन्य राज्यों के दिहाडी मजदूर और कर्मचारियों के लिए होगी भोजन और आवास की व्यवस्था : मंत्री नानी

Alla Nani Talks In Press Meet Over Coronavirus in AP - Sakshi Samachar

दिहाडी मजदूरों और कर्मचारियों की आवश्यकताओं को लेकर विशेष  IASअधिकारी का पर्यवेक्षण

विदेश से आए हर दस लोगों के लिए एक डॉक्टर नियुक्त

अमरावती :  स्वास्थ्य विभाग मंत्री आल्ला नानी ने कहा कि अन्य राज्यों से आंध्र प्रदेश आने का प्रयास  कर रहे लोग उसी क्षेत्र में ठहरे जहां पर फिलहाल ठहरे हुये हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी यही अनुरोध लोगों से किया है। शनिवार को मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुये कहा कि आपकी जरूरतों को  संबंधित राज्य पूरा करेंगे और इसके लिए सीएम जगन बातचीत कर रहे हैं। इसके लिए विशेष अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है। राज्य की सीमा पार करने का प्रयास न करें।

मंत्री ने कहा कि दिहाडी मजदूरों और कर्मचारियों की आवश्यकताओं को लेकर विशेष आईएएस अधिकारी पर्यवेक्षण कर रहे हैं। राज्य की सीमा पार करने में केंद्र की नियमावली बनाई गई है। अन्य राज्यों के मजदूरों और कर्मचारियों को भोजन और आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

उन्होेने कहा कि अर्बन क्षेत्र में कोरोना वायरस का असर अधिक होने से सीएम जगन ने अधिकारियों को पैनी नजर रखने का आदेश दिया है। विदेश से आने वाले हर दस लोगों के लिए एक डॉक्टर नियुक्त किया गया है। वालेंटियर, आशा वर्कर और एएनएम को सेफ्टी मेजर्स दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि विदेश से राज्य में 29,264 लोग आये हैं और इनमें से 29,115 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। शेष 149 लोगों को चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है।

इसे भी पढ़ें :

एपी में कोरोना के संदिग्ध विधायक और परिवार के सदस्य आइसोलेशन वार्ड में भेजे गये

कोरोना : सीमा लांघने का प्रयास न करें, परिवार और राज्य में फैल सकता है संक्रमण : पी वी रमेश

मंत्री ने कहा कि जीवनावश्यक चीजों की ढुलाई में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो , इसके लिए कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। 

 

Advertisement
Back to Top