आंध्र में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जीती जंग, अस्पताल से हुई डिस्चार्ज

80 year old women cure coronavirus kurnool - Sakshi Samachar

कोरोना पूरे देश में कहर बरपा रहा है 

कर्नूल की 80 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया

कर्नूल : कोरोना वायरस के बारे में कहा जा रहा है कि 65 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाले लोगों को इससे बचके रहना चाहिए क्योंकि उनकी इम्यूनिटी कमजोर होती है और वे इस महामारी से मुकाबला करने में अक्षम होते हैं पर इन सारी बातों को दरकिनार कर कर्नूल की एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जंग जीत ली है।  

गुरुवार को उनके साथ छह अन्य लोगों ने भी कोरोना पर विजय प्राप्त की। कर्नूल के जीजीएच स्टेट कोविड अस्पताल से तीन, नंद्याल शांतिराम जिला-स्तरीय सरकारी कोविड अस्पताल से चार लोगों को छुट्टी दी गई है। इनमें पांच पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि कर्नूल के सरकारी अस्पताल से एक 80 वर्षीय महिला को ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई। 

अब तक सभी अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की कुल संख्या 637 तक पहुंच गई है। जिला कलेक्टर जी वीरपांडियन ने कहा कि उनमें से प्रत्येक को दो हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी गई है।

जिले में नए पांच कोरोना पॉजिटिव

जिले में पांच और नए कोरोना पॉजिटिव लोगों की पुष्टि की गई है। ये सभी कर्नूल शहर के हैं। कोरोना से अदोनी के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

आपको बता दें कि  आंध्र प्रदेश में कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 50 नये मामले दर्ज किये गये। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,427 हो गई हैं। आंध्र प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। 

बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे में 9,831 लोगों के सैंपल का परीक्षण किया गया। इनमें से 50 कोरोना पॉजिटिव पाये गये। 21 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही अब तक 2,2794 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैं। 24 घंटे में दो की मौत हो गई हैं। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 73 मरीजों की मौत हो गई हैं। इस समय प्रदेश में 1,060 मामले सक्रिय हैं।

इसे भी पढ़ें : 

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 50 नये मामले दर्ज, संख्या बढ़कर हुई 3,427

तिरुमला स्थित भगवान बालाजी के दर्शन सोमवार से शुरू, ऐसे किये गये हैं इंतजाम

Advertisement
Back to Top