आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 नये मामले, 44 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

17 More-coronavirus-positive-cases-in-andhra pradesh - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का तांडव

एपी में  कोविड-19 के 21 नये मामले

अमरावती : आंध्र प्रदेश में भी कोरोना वायरस विकराल रूप धारण किया है। पिछले  24 घंटे में प्रदेश में 21 कोरोना वायरस पॉजिटिव के नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश मे कोरोना वायसर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई हैं।प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। 

बुलेटिन के अनुसार, सबसे अधिक 11 मामले प्रकाशम जिले में दर्ज हुए हैं। इसके अलावा चिराला शहर में 5 नये मामले सामने आये हैं। सोमवार रात को 164 लोगों के स्वास्थ की  जांच की गई। इनमें से 21 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जबकि 147 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इसी क्रम में गुंटूर में 9, विशाखापट्टणम में 8, कृष्णा जिले में 5, पूर्वी गोदावरी जिले में 4,, प्रकाशम-11 अनंतपुर में 2, चित्तुर, कर्नूल और नेल्लोर जिले में एक-एक मामला दर्ज हुआ है। इस समय 29,405 लोगों को होम आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। जबकि 262 लोगों का अस्पतालों में इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें :

CM जगन ने अधिकारियों को दिए निर्देश, रोजमर्रा की चीजें और राशन की आपूर्ति में न आए कोई परेशानी

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी। इन 21 नये मरीजों में से 18 लोग 13 से 15 मार्च के बीच नयी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमात धार्मिक सभा में शामिल हुए थे, जबकि एक व्यक्ति मदीना से लौटने पर संक्रमित पाया गया था और दो अन्य में मक्का से लौटे कर्नाटक के एक व्यक्ति के संपर्क में आने से यह संक्रमण फैला था।

बुलेटिन में बताया गया कि प्रकाशम जिले में सबसे ज्यादा आठ मामले हैं। इसके बाद गुंटूर में पांच, अनंतपुर में दो और कृष्णा एवं पूर्वी गोदावरी जिले में एक-एक मामला है। बुलेटिन में बताया गया कि सोमवार की रात से अब तक कुल 164 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 147 में संक्रमण नहीं मिला।

दूसरी ओर पूर्वी गोदावरी जिला के राजमंड्री निवासी (72) 17 मार्च को दिल्ली से दुरंतो एक्सप्रेस से विजयवाड़ा आया था। 19 को राजमंड्री गया। इसके बाद 29 मार्च को कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया। उसकी रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है।

Advertisement
Back to Top