एपी में कोरोना वायरस के और नये मामले, अधिकतर दिल्ली से लौटे लोग शामिल

15 more new cases of coronavirus in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

अमरावती : आंध्र प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमितों में संख्या में दिनोंदिन बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार रात को 15 और नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही एपी में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 164 हो गई हैं। इनमें 140 मामले दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे और उनके संपर्क में आये लोग शामिल हैं। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।  

दूसरी ओर प्रदेश में पहले से जो पॉजिटिव मामले आये थे, उनमें से 4 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस पॉजिटिन के सबसे अधिक 32 मामले नेल्लोर जिले में हैं। इसी जिले में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज हुआ था। शुक्रवार को दर्ज हुए कोरोना वायरस के 15 मामलों में सभी दिल्ली से आये लोग ही शामिल हैं।
 
इसी क्रम में जहां पर कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले सामने आये हैं, उस एरिया को 'रेड जोन' घोषित किया गया है। साथ ही युद्धस्तर पर स्वच्छता कार्यक्रम आरंभ कर दिया गया है। विदेशी यात्री, दिल्ली से आये लोग और उनके संपर्क में आये लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। ये लोग बाहर निकल न पाये इस बात को ध्यान में रखते हुए अधिकारी कड़ा पहरा दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के 75 नए मामले, दो की मौत

आपको बता दें कि विजयवाड़ा में कोरोना वायरस प्रभावित पहले मरीज की मौत हुई है। मृतक का बेटा दिल्ली के धार्मिक सम्मेलन में भाग लेकर लौट आया था। इसके कंटाक्ट में आने के कारण उसे कोरोना वायरस हो गया। इसके अलावा कोरोना वायरस पॉजिटिव आये व्यक्ति के बाप को हैपर टेंशन, मधुमेह और अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था।

डीजीपी गौतम सवांग

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ने कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुये शुक्रवार को राज्य के चेक पोस्टों को निकट स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी ली। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों और डीएसपी को समय-समय पर स्थिति का जायजा लेकर जरूरी जानकारी देने और अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों की अच्छी तरह से जांच कर भेजने को कहा।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मचारी शिफ्ट की तौर पर 24 घंटे काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेश से राज्य में आने वाले लोगों से पहले राज्य में संक्रमण फैला। 

दिल्ली में निजामुद्दिन क्षेत्र के मरकज में राज्य से बड़े पैमाने पर लोग शामिल हो कर वापस लौटें हैं। इसलिए कभी सोच भी नहीं सकते इतने बड़े पैमाने पर पॉजिटिव मामले दर्ज हुये। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश से 1085 लोग दिल्ली की जमात में शामिल होने की बात आधिकारिक रूप से मिली। इनकी संख्या और भी हो सकती हैं।

डीजीपी ने मरकज में शामिल होने वाले सभी लोगों कहा है कि वे स्वैच्छा से आगे आये और क्वारंटाइन में शामिल हो। अभी तक सूची के आधार पर कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन समय समय पर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। 
 

Advertisement
Back to Top