AP में 108 एंबुलेंस ड्राइवर व टेक्नीशियन के वेतन में भारी बढ़ोत्तरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

  108 drivers salary hike in andhra Pradesh - Sakshi Samachar

108 एंबुलेंस ड्राइवरों के वेतन में 28 हजार की बढ़ोत्तरी

मेडिकल टेक्नीशियन के वेतन में 20 से 30 हजार की वृद्धि

अमरावती : आंध्र प्रदेश में 108 एंबुलेंस सेवा ड्राइवरों के वेतन में भारी बढ़ोत्तरी की गई है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को कैंप कार्यालय में वीडियों कांफ्रेंस के जरिए गुंटूर के जीजीएच अस्पताल में नाट्को कैंसर ब्लॉक का शुभारंभ किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री 108 कर्मचारियों की वेतन बढ़ोत्तरी की घोषणा की। इससे पहले 108 ड्राइवरों को 10 हजार वेतन मिलता था। अब उनकी सेवा के अनुसार 18 से लेकर 28 हजार वेतन दिया जाएगा। इसी तरह मुख्यमंत्री जगन ने एमर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन के वेतन में भी बढ़ोत्तरी की घोषणा की। इस समय 12 हजार रुपये वेतन पाने वाले मेडिकल टेक्नीशियन के वेतन को 20 से 30 हजार रुपये किया गया। बढ़ाये गये वेतन 1 जुलाई से लागू किया जाएगा।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को 1,088 (104 और 108) वाहनों को विजयवाड़ा के बेंज सर्कल में हरी झंडी दिखाई हैं। सभी एंबुलेंस वहान आधुनिक तकनीकी सुविधा और दवाइयों से युक्त होंगे। इन वाहनों में मूलभूत सुविधा उपलब्ध होगी। मुख्य रूप से ऑक्सिजन सिलेंडर और वेंटिलेटर होंगे। साथ ही इन्फ्यूजन पाइप और सुविधाजनक स्ट्रेचर उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें :

देश में पहली बार आंध्र प्रदेश में आधुनिक एंबुलेंस सेवा शुरू, यह है इसकी खासियत

आंध्र प्रदेश सरकार ने इसके लिए 203 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। इसके अलावा अन्य सुविधाओं के लिए हर साल 319.93 करोड़ रुपये खर्च आएगा। बताया गया है कि फोन करते ही ये वाहन शहरों में 15 मिनट, ग्रामीण क्षेत्रों में 20 और एजेंसी इलाकों में 25 मिनट में उपलब्ध होंगे। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं घायलों को इन वाहनों में ले जाकर फ्री में इलाज किया जाएगा।

Advertisement
Back to Top