कोविड-19 अपडेट : आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का एक और नया मामला, संख्या हुई 304

 1 more new case of coronavirus in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश में कोरोना एक और मरीज आया सामने

विशाखापट्टणम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम जिले में टेस्टिंग लैब

अमरावती : आंध्र प्रदेश में कोविड-19 का एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही यह संख्या बढ़कर 304 हो गई हैं। प्रदेश में सोमवार शाम 6 बजे से मंगलवार सुबह 9 बजे तक एक पॉजिटिव केस दर्ज हुआ है। सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले कर्नूल में 74 दर्ज हुए हैं। 

इसके अलावा पश्चिमी गोदावरी में 21, नेल्लोर में 42, कडपा में 27, कृष्णा में 29, प्रकाशम में 24, गुंटूर में 33, विशाखापट्टणम में 20, चित्तूर में 17, पूर्वी गोदावरी में 11 और अनंतपुर में 6 मामले दर्ज हुए हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने आज जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी।

इस बीच, कोरोना टेस्टिंग के लिए विशाखापट्टणम  में वायरालॉजी लैब बनकर तैयार हो गया है। 1.25 करोड़ रूपये की लागत से यह आधुनिक लैब बनाया गया है। इससे वायरस की जांच में 6 घंटे का समय लगेगा। विशाखापट्टणम के साथ विजयनगरम और श्रीकाकुलम जिले में भी ये वायरल लैब बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

आंध्र में 303 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, विशाखापट्टणम में टेस्टिंग लैब बनकर तैयार

दूसरी ओर केंद्र सरकार ने चित्तूर को 'रेड जोन' जिले के रूप में घोषित करते हुए चेतावनी जारी की है। केंद्र ने देशभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में दिनोंदिन हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए 96 रेड जोन जिलों की सूची जारी की हैं। इनमें प्रदेश के छह जिलों के साथ अब चित्तूर को भी रेड जोन सूची में शामिल किया है। केंद्र की चेतावनी के साथ जिले के लोगों में भय व्याप्त हो गया है।

आपको बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार लोगों को कोरोना वायरस को निपटने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे रही हैं। इसके चलते पिछले 20 मार्च से जिले में अनेक प्रकार के प्रतिबंध लागू किये गये हैं। इसके अलावा 22 मार्च से देश भर में जनता कर्फ्यू जारी है। जिले के लोग में भी इसका पालन कर रहे हैं। गत 24 मार्च से देश भर में लॉकडाउन लागू है। 

इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का कड़ाई से लागू कर रही है। इसी क्रम में जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए केंद्र सरकार ने लोगों को और सतर्क किया है।

Advertisement
Back to Top