तेलंगाना SSC परीक्षा परिणाम जारी, 92.43 फीसदी छात्र उत्तीर्ण, यहां देखें रिजल्ट 

मीडिया से रूबरू  होते हुए बी जनार्दन रेड्डी - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना में एसएससी (दसवीं) के परीक्षा परिणाम सोमवार को सुबह 11.30 बजे सचिवालय में शिक्षा अधिकारियों की तरफ से जारी किए गए। गौरतलब है कि तेलंगाना में गत 16 मार्च से 3 अप्रैल तक एसएससी की परीक्षाएं संचालित की गई थी। परीक्षा में करीब 5 लाख से अधिक छात्र शरीक हुए थे।

एसएससी परीक्षा परिणाम में 92.43 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए है। इनमें 93.68 फीसदी बालिका और 91.18 फीसदी बालक शामिल है। एसएससी रिजल्ट में जगित्याल जिला 99.30 फीसदी पहले स्थान रहा है, जबकि हैदराबाद जिला 83.09 आखिर स्थान पर रहा है।शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव बी जनार्दन रेड्डी ने सोमवार को सचिवालय में परीक्षा परिणाम जारी किये। पिछले साल की तुलना में इस साल 8 फीसदी अधिक उत्तीर्णता रही है।

कैसे देखें TSSSC 2019 रिजल्ट?

  • आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर लॉग इन करें।
  • SSC results 2019 लिंक पर क्लिक करें
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी भरें
  • स्क्रीन पर उपलब्ध रिजल्ट को डाउनलोड करें
  • भविष्य की जरूरतों के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें

एसएससी परीक्षा का परिणाम https://results.sakshieducation.com, पर देखा जा सकता है। इसके अलावा शिकायत दर्ज करने के लिए टीएसएसएसी बोर्ड ने एक नया ऐप लांच किया है। इस ऐप को www.bse.telangana.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

तेलंगाना SSC परीक्षा परिणाम आज होंगे जारी, रिजल्ट के लिए यहां पर करें क्लिक

TSSSC Board एप में छात्र को अपना हॉल टिकट नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा। शिकायतकर्ता केवल एक बार मात्र ऐप में शिकायत दर्ज कर सकता है।

इंटर रिजल्ट में हुई कथित धांधलियों के चलते एसएससी परीक्षा परिणाम जारी करने में सावधानी बरती जा रही है।

Advertisement
Back to Top