महिला का आरोप- जबरन कबूल कराया गया इस्लाम, दुबई भेजने की थी तैयारी

पीड़ित महिला। - Sakshi Samachar

बाड़मेर : राजस्थान के बाड़मेर की रहने वाली एक एक महिला ने एक व्यक्ति पर ब्लैकमेलिंग के जरिए जबरन इस्लाम कबूल करने का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस को दी कंप्लेन में बताया कि उसे आरोपी व्यक्ति ने एडिट की गई फोटोज के दम पर उसे ब्लैकमेल कर जम्मू कश्मीर ले जाया गया। जहां उसे इस्लाम कबूल करने के लिए बाध्य किया गया। इसके बाद उसे 9 महीने तक कुपवाड़ा में रखा गया। इस दौरान और उसे दुबई भेजे जाने की तैयारी की जा रही थी। फिलहाल महिला किसी तरह वहां से भागने में कामयाब हुई और इस समय वह अपने घर पहुंच चुकी है।

इसे भी पढ़ें :

मॉर्फ्ड तस्वीरों का इस्तेमाल कर महिला को ब्लैकमेल करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

महिला की शिकायत के मुताबिक विक्टिम महिला से सादे कागज पर साइन कराए गए इसके बाद उसे शादी के डॉक्यूमेंट तब्दील कर दिया गया और इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया। महिला का आरोप है कि उसके साथ मारपीट भी की गई।

शिकायत मिलते ही पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में सामने आया है कि पिछले साल 16 मार्च को लापता हो गई थी। गायब होने से पहले आरोपी विक्टिम महिला को ब्लैकमेल कर रहा था। एसपी रश्मि डोगरा ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम को कश्मीर भेजा जाएगा।

Advertisement
Back to Top