एक बार फिर मोदी से दो- दो हाथ करना चाहते हैं राहुल, राफेल मुद्दे पर दिया ये चैलेंज

राहुल गांधी ( फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

कोरिया/जशपुर : छत्‍तीसगढ़ दौरे के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। शनिवार को सरगुजा में रैली के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी किसी भी मंच पर आकर मुझसे 15 मिनट राफेल पर बहस करें।

राहुल यहीं नहीं रुके। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी किसी भी प्रदेश में 15 मिनट मेरे साथ खड़े हो जाएं। वे 15 मिनट मुझे बोलने दें और फिर उतनी ही देर वे बोलें। राहुल ने सुरगुजा जिले के दरिमा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कम से कम अब तो राफेल के बारे में कुछ कहिए, लोगों को बताइए कि कैसे आपने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के हिस्से के पैसे चुराए और अपने दोस्त को दे दिए।"

इसके साथ ही उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर दो छत्तीसगढ़ बनाने का आरोप लगाया- एक अमीरों के लिए, दूसरा गरीबों व शोषितों के लिए। उन्होंने कहा, "मोदी भाषण देते रहते हैं और रैलियों को संबोधित करते रहते हैं, लेकिन राफेल पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। पूरा देश जानता है कि आपने अपने उद्योगपति मित्र के लिए यह सौदा किया है। पूरा देश कह रहा है कि 'चौकीदार चोर है'।"

किसानों को 10 दिन में कर्ज माफी का किया वादा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आश्वस्त किया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आई तो 10 दिनों के अंदर किसानों के ऋण पूरी तरफ माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह काम हमने पंजाब में किया, कनार्टक में किया, और सरकार आने पर छत्तीसगढ़ में भी करेंगे। यही नहीं हम बोनस देने के साथ रमन सिंह ने जो दो सालों का बोनस छिना है, उसे भी हम आपको वापस दे देंगे।'

भाजपा ने 15 साल में बना दिए 2 छत्तीसगढ़ : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि 15 साल की सरकार में भाजपा ने प्रदेश को दो हिस्सों में बांट दिया है। पहला सूट-बूट वाले अमीरों का और दूसरा गरीब आम जनता का। 'हमें दो नहीं, एक छत्तीसगढ़ चाहिए और उसमें न्याय चाहिए।' राहुल ने कहा कि भाजपा ने फसल का सही दाम देने का वादा किया था। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 मनरेगा के बराबर 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये केवल 15 लोगों का कर्जा माफ किया है, लेकिन किसानों का एक रुपया तक माफ नहीं किया।

उन्होंने कहा, "डॉ. रमन सिंह दिनभर किसानों की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने न केवल आपका बोनस छीना है, बल्कि कर्ज माफ नहीं किया और फसलों का सही दाम भी नहीं दिया।" कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हमने आदिवासियों के लिए, किसानों के लिए पैसा आदिवासी बिल और जमीन अधिग्रहण कानून दिया। इसमें किसानों से पूछकर ही जमीन ली जा सकती है और उसे मार्केट रेट से चार गुना पैसा मिलना चाहिए, लेकिन डॉ. रमन सिंह दो मिनट में जमीन छीन लेते हैं, आदिवासियों को पट्टा नहीं दिलवाते हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर इन कानूनों को लागू करेंगे।"

यह भी पढें : राहुल गांधी ने गारंटी के साथ कहा, राफेल डील में मोदी बचने वाले नहीं हैं

छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी जगदलपुर में तो राहुल गांधी रमन के गढ़ में ठोकेंगे ताल

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान 20 को

यहां 19 जिलों में 72 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। इससे पहले यहां मतदान के पहले चरण के अंतर्गत नक्सल प्रभावित आठ जिलों समेत 18 विधानसभा क्षेत्रों में 12 नवंबर को मतदान हुए थे। नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को होगी।

Advertisement
Back to Top