हैदराबाद : YSR कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक सचिव सज्जला रामकृष्णा रेड्डी ने कहा है कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर YSR काग्रेस पार्टी के नेतृत्व में 2 जून को नेल्लूर में गर्जना अनशन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा है कि 30 अप्रैल को विशाखापट्टनम में भाजपा और टीडीपी के विश्वासघात के विरोध में आयोजित गर्जना अनशन कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इसी प्रेरणा से 2 जून को नेल्लूर के वीआर कॉलेज के मैदान पर अनशन कार्यक्रम होगा। विशेष दर्जे को लेकर विश्वासघात करने वाले भाजपा और चुनाव में दिए गए आश्वासनों को भूलने वाली टीडीपी के विरोध में 'वंचना दीक्षा' ( विचारमंथन अनशन) की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

‘वंचना व्यतिरेका दीक्षा’ में YSRCP नेताओं की दहाड़, विशेष दर्जा कोई भीख नहीं

उधर, YSR कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बोत्सा सत्यनारायण ने कहा है कि केंद्र की लापरवाही के चलते पेट्रोलियम की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने याद दिलाया है कि विगत् में केंद्र में पेट्रोलियम और घरेलु गैस के दामों में बढ़ोत्तरी होने पर उसे कम करने की क्षमता YSR में थी।

बोत्सा ने कहा है कि राज्य के लिए विशेष दर्जा देने की मांग पहले से ही की जा रही है और इसके लिए YSR कांग्रेस पार्टी संघर्ष कर रही है। उन्होंने आगे कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के रवैये के विरोध में 2 जून को नेल्लूर में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ' वंचना गर्जना दीक्षा' ( विचारमंथन अनशन) आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील बोत्सा ने की है।