मलेशिया पहुंचे पीएम मोदी, इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को कहा-शुक्रिया

मलेशिया में हवाई अड्डे पर पहुंचे पीएम मोदी  - Sakshi Samachar

जर्काता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंडोनिशया यात्रा समाप्त करने के बाद मलेशिया के लिए पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री ने इंडोनेशिया में राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ दोनो समुद्री पड़ोसी देशों के राजनीतिक, आर्थिक और रणनीतिक हितों को और मजबूत करने पर चर्चा की।

मोदी ने राष्ट्रपति विदोदो के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘मैं राष्ट्रपति विदोदो और इंडोनिशया के अद्भुत लोगों का बेहतरीन मेजबानी के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। इस दौरे से हमारे देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध और मजबूत हुए हैं। '' सिंगापुर जाने से पहले मोदी कुआलालाम्पुर रुकेंगे जहां वह अपने मलेशियाई समकक्ष महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे।


मलेशिया में वर्ष 1957 से राज कर रहे ‘बारिसन नेशनल (बीएन) गठबंधन' को शिकस्त देते हुए 92 वर्षीय महातिर ने 10 मई को प्रधानमंत्री का कार्यभार संभाला था। मोदी और महातिर व्यापार तथा निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर बातचीत करने की संभावना है। इंडोनेशिया की पहली सरकारी यात्रा के दौरान मोदी ने राष्ट्रपति विदोदो के साथ कई ‘‘उपयोगी चर्चा'' की।

मलेशिया के अधिकारियों से मिलते हुए पीएम मोदी 

भारत और इंडोनेशिया के बीच रक्षा सहयोग को बढ़ावा देने और हिंद - प्रशांत क्षेत्र में नववहन की स्वतंत्रता सहित 15 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

Advertisement
Back to Top