दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर बोले मोदी- विधाता के सामने नतमस्तक है प्रधानसेवक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आज भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने पर आपका ये प्रधानसेवक आपके सामने नतमस्तक है। यह बात रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद बागपत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

बागपत पहुंचने पर वहां मौजूद जनता ने मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया। जिसके बाद मोदी ने वहां मौजूद जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 4 साल में हमारी सरकार देश को सही दिशा में ले जाने में सफल रही। पीएम ने वहां मौजूद जनता से कहा कि मई की इस तपती गर्मी आपका इतनी बड़ी संख्या में आना इस बात का गवाह है कि हमारी सरकार देश को सही रास्ते पर ले जा रही है।

इसे भी पढ़ें

रोड शो के बाद PM मोदी ने देश को समर्पित किया सबसे स्मार्ट एक्सप्रेस-वे

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की पांच खास बातें

1-इतना स्नेह तब होता है, जब सेवक से विधाता खुशी हो। आज भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने पर आपका ये प्रधानसेवक फिर आपके सामने नतमस्तक है।

2-आज जब इस नई सड़क पर चलने का अवसर मुझे मिला तो अनुभव किया कि 14 लेन का सफल दिल्ली-NCR के लोगों के जीवन को कितना सुगम बनाने वाला है।

3-हमारी सरकार ने प्रदूषण की समस्या की गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के चारों और एक्सप्रेस-वे का घेरा बनाने का बीड़ा उठाया। ये दो चरण में बनाया जा रहा है। इसमें से एक चरण यानि ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का भी थोड़ी देर पहले लोकार्पण किया गया है।

4-जिस रफ्तार से ये 9 किलोमीटर सड़क बनी है, उसी रफ्तार से मेरठ तक इस पूरे एक्सप्रेस-वे का काम करके, जल्द ही दूसरे चरण को भी जनता के लिए समर्पित किया जाएगा और जब ये हो जाएगा तो मेरठ से दिल्ली सिर्फ 45 मिनट रह जाएगी।

5-एक्सप्रेव-वे का काम सिर्फ 18 माह में पूरा हुआ। आज दिल्ली-एनसीआर और मेरठ के लिए बेहद अहम दिन है।

Advertisement
Back to Top