कर्नाटक : येदियुरप्पा व श्रीरामुलू का लोकसभा से इस्तीफा

बीएस येदियुरप्पा और श्रीरामुलू ( फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल के नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने अपने साथी विधायक बी. श्रीरामुलू के साथ विधायक के रूप में शपथ लेने के बाद शनिवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एस. शांताराम ने यहां आईएएनएस को बताया, "येदियुरप्पा और श्रीरामुलू ने बतौर लोकसभा सदस्य अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सौंप दिया है।"

ये भी पढ़े :

LIVE : फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, बोले- 150 सीटें जीतकर मैं फिर आउंगा

येदियुरप्पा प्रदेश के पश्चिमोत्तर के मलनाड क्षेत्र के शिवमोगा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, जबकि श्रीरामुलू राज्य के उत्तर में स्थित बेल्लारी (आरक्षित) संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा शिवमोगा जिले की शिकारीपुरा विधानसभा सीट से आठवीं वार निर्वाचित हुए हैं।

राज्य की 15वीं विधानसभा में पूर्वाह्न 11 बजे से नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है। सर्वोच्च न्यायालय के शुक्रवार के निर्देश के अनुसार त्रिशंकु विधानसभा में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके भाजपा के बी.एस. येदियुरप्पा को सत्ता कायम रखने के लिए शाम चार बजे सदन में बहुमत सिद्ध करना होगा।

Advertisement
Back to Top