येदियुरप्पा का इस्तीफा लोकतंत्र की जीत : ममता बनर्जी

ममता बैनर्जी (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा द्वारा पद से इस्तीफा दे दिए जाने पर कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है।

ममता ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के अध्यक्ष एच.डी. देवगौड़ा, पार्टी नेता एच.डी. कुमारस्वामी और कांग्रेस को लोकतंत्र की जीत पर बधाई दी। ममता ने ट्वीट कर कहा, "लोकतंत्र की जीत। बधाई हो कर्नाटक। देवगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य को बधाई। क्षेत्रीय मोर्चे की जीत।"

इसे भी पढ़ें :

कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल, हैदराबाद में कांग्रेसियों ने मनाया जश्न

कर्नाटक विधानसभा में भावुकतापूर्ण भाषण देने के बाद येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, जिसके बाद ममता की प्रतिक्रिया आई। अपने भाषण में येदियुरप्पा ने कहा, "सदन में बहुमत सिद्ध करने के लिए भाजपा के पास जरूरी संख्या नहीं है। मैंने चुनाव से लेकर अब तक जो कुछ किया, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर किया।"

येदियुरप्पा ने राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दो दिन बाद ही इस्तीफा दिया। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें आनन-फानन में गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का लंबा वक्त दे दिया था। इसके खिलाफ कांग्रेस सर्वोच्च न्यायालय पहुंची, शीर्ष अदालत ने 26 घंटे के अंदर शनिवार की शाम चार बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। बहुमत जुटाने में असमर्थ येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया।

Advertisement
Back to Top