बेंगलुरु : जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। कुमारस्वामी शनिवार शाम में 7.30 बजे राज्यपाल वजुभाई वाला से मिले और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राजभवन से बाहर आने के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया को बताया कि राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्यौता दिया है। जेडी(एस) प्रमुख ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी उन्हें बधाई दी है।

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उन्हें आशीर्वाद दिया है। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में सभी क्षेत्रीय दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। यही नहीं, उन्होंने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है।

ये भी पढ़ें :

येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, राज्यपाल को सौंपा त्यागपत्र

बता दें कि पहले कुमारस्वामी सोमवार को ही शपथ लेने वाले थे, लेकिन बाद में यह कार्यक्रम टाल दिया गया। दरअसल कुमारस्वामी के शपथ के साथ ही कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन की नींव रखना चाहती है, इसके लिए उसने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, सपा नेता अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तेलंगाना के सीएम केसीआर, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, डीएमके नेताओं सहित आरएलडी नेता अजित सिंह को बुलावा भेजा है।