नई दिल्ली : कर्नाटक में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद विधायकों की खरीद-परोख्त से डरी कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरू के रिजॉर्ट से निकालकर हैदराबाद शिफ्ट कर दिया है। सभी विधायकों को शर्मा ट्रेवल्स की तीन बसों में सवार होकर हैदराबाद पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार कर्नाटक कांग्रेस-JDS के सभी विधायकों को हैदराबाद के होटल पार्क हयात, होटल ताज कृष्णा और अभिनेता प्रकाश राज के फॉर्म हाउस में रुकवाया गया है। यही नहीं बताया यह भी जा रहा है कि कुछ ही देर में जेडीएस विधायक भी हैदराबाद पहुंच सकते हैं।

बताया जा रहा है कि सौ से अधिक विधायक हैदराबाद पहुंचे हैं। जिसमें जेडीएस के सभी विधायक शामिल हैं, वहीं कांग्रेस के दो विधायक नहीं पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़ें

कोर्ट में होगा येदियुरप्पा की किस्मत का फैसला, कांग्रेस मनाएगी ‘लोकतंत्र बचाओ दिवस’

बता दें कि राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने पर बुधवार की रात में कांग्रेस और जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट में संयुक्त याचिका दाखिल की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए तीन जजों की बेंच जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोबड़े ने येदियुरप्पा ने कहा था कि वह राज्यपाल के फैसले को रोक नहीं सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

BJP शासन में पाकिस्तान जैसा हो गया है हिन्दुस्तान : राहुल गांधी

हालांकि जजों ने सरकार बनाने के दावे के लिए येदियुरप्पा ने राज्यपाल को जो चिट्ठी लिखी थी उसे मंगाया है। जिसके बाद से कांग्रेस और जेडीएस को अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर सताने लगा था।