SC के फैसले के बाद बोले येदियुरप्पा- कल साबित करेंगे बहुमत, हमारे पास है पर्याप्त संख्या बल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को शनिवार को सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा है। वहीं कोर्ट के फैसले के बाद येदियुरप्पा ने कहा है कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है और वह कल बहुमत साबित कर देंगे। यही नहीं बहुमत को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने भी उम्मीद जताई है।

बता दें कि राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने पर बुधवार की रात में कांग्रेस और जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट में संयुक्त याचिका दाखिल की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए तीन जजों की बेंच जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोबड़े ने आज अपना फैसला सुनाया है।

इसे भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट का फैसला- कल शाम 4 बजे येदियुरप्पा को साबित करें बहुमत

कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने अपने विधायकों को आज रात तक बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा है। शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बारे में उन्हें ब्रीफ करेंगे।

इसे भी पढ़ें

ये हैं कांग्रेस के दोनों विधायक, जिनकी हो रही है तलाश

वहीं दूसरी तरफ जेडीएस ने येदियुरप्पा पर निसाना साधते हुए कहा कि कल शाम 4 बजे येदियुरप्पा की सरकार गिरेगी और कुछ ही घंट में जेडीएस नेता कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Advertisement
Back to Top