महिला हॉकी : महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने मलेशिया को हराया

भारतीय महिला खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

डोंगाए सिटी (दक्षिण कोरिया) : मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में हराते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। भारत ने गुरुवार को खेले गए मैच में मलेशिया को 3-2 से मात दी। भारतीय टीम अब अपने अंतिम पूल मैच में शुक्रवार को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

भारतीय टीम को पहले ही मिनट में पेनाल्टी मिली थी, लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रही। तीन मिनट बाद मलेशिया की टीम भी पेनाल्टी कॉर्नर को भुना नहीं पाई। इस कारण, पहला क्वार्टर दोनों टीमों के बीच गोलरहित रहा।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद, 17वें मिनट में गुरजीत ने गोल करते हुए खाता खोला। 27वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर में भारतीय टीम सफलता हासिल नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें :

YS जगन ने मुस्लिम बंधुओं को दी रमजान की बधाई

तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के लिए दो गोल करने वाली वंदना कटारिया ने इस मैच में 33वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही नूरैनी राशिद ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर मलेशिया का खाता खोला।

लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले 40वें मिनट फील्ड गोल करते हुए भारत को 3-1 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर में हानिन ओन ने 48वें मिनट में मलेशिया के लिए दूसरा गोल दागकर स्कोर 3-2 कर लिया। 52वें मिनट में भारतीय टीम को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर हासिल हुआ था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया।

मलेशिया को ड्रॉ के लिए एक और गोल की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम ने अपना अच्छा डिफेंस रखते हुए उसे गोल नहीं करने दिया और अंत में 3-2 से जीत हासिल की। भारतीय टीम अगर अपने अंतिम पूल मैच में दक्षिण कोरिया को हरा देती है, तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

Advertisement
Back to Top