दिन में ‘अमावस्या’ जैसी रात, दिल्ली-NCR में तूफान के साथ बारिश

तूफान के कारण छाया अंधेरा - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। जिसके बाद से दिल्ली-एनसीआर और गुरुग्राम के आसपास के इलाके में शाम को साढ़े चार बजे के आसपास अंधेरा छा गया। दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद तेज बारिश होने लगी है। आंधी शुरू होते ही अलग-अलग इलाकों में आंधी से पेड़ टूटने लगे। जिसके बाद पूरे शहर की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई।

बता दें, मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने पहले ही चेतावनी दी थी कि दिल्ली, हरियाणा, वेस्ट यूपी और उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार को तूफान आ सकता है। वहीं, राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई थी। इसके अलावा उत्तराखंड में शाम तक तूफान और ओलावृष्टि की आशंका भी बताई गई थी।


इसे भी पढ़ें

दिल्ली में 70 किमी की रफ्तार से चली आंधी, आज हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे गढ़वाल और कुमाऊं के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। यहां तूफान आने की आशंका है। इतना ही नहीं तूफान के साथ-साथ आज शाम तक ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें

फिर आंधी-तूफान के साथ बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

रविवार से शुरू हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा। इसकी वजह से पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में तूफान आने की संभावना है। इसका उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी असर पड़ सकता है। पश्चिमी विक्षोभ भूमध्यसागर से उत्पन्न होता है, जिससे देश के पूर्वोत्तर हिस्सों में अचानक बारिश होती है।

इन इलाकों में आ सकता है तूफान

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, लक्षद्वीप और केरल के दूर-दराज क्षेत्रों में तूफान और तेज आंधी आने की संभावना है।

Advertisement
Back to Top