कर्नाटक चुनाव एग्जिट पोल : जानें कौन बना रहा है सरकार, किस दल को मिल रही हैं कितनी सीटें

कांसेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदाताओं ने वोट डाले। इस चुनाव में कुल 70 प्रतिशत वोट पड़े हैं, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में 70.23 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। इस चुनाव में कुल 2600 प्रत्याशी मैदान में थे, जिसके नतीजे 15 मई को आएंगे। वोटिंग के बाद एक्जिट पोल भी आने शुरू हो गए हैं।

आज तक के एग्जिट पोल में कांग्रेस बनाएगी सरकार

इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार कर्नाटक में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने के आसार हैं। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 106 से 118 सीटें मिलने के आसार हैं, जबकि बीजेपी को 79 से 92 सीटें मिलने के आसार जताए गए हैं। वहीं JDS को नंबर तीन पर रखा गया है। JDS को 22 से 30 सीटें मिलती हुई दिखाई गई हैं।

इसे भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव : 70 प्रतिशत हुआ मतदान, EVM में कैद हुई 2600 प्रत्याशियों की किस्मत

टाइम्स नाउ के सर्वे में कांग्रेस को बढ़त

टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। कांग्रेस को 90 से 103 सीटें, बीजेपी को 80 से 93 सीटें और JDS को 31 से 39 सीटें मिलने का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव : पोलिंग बूथ पर बांट रहे थे रुपये, BJP-कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

ABP के अनुसार बीजेपी रहेगी आगे

वहीं एबीपी न्यूज-सी वोटर एग्जिट पोल में बीजेपी की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की भविष्यवाणी की गई है। इसके मुताबिक बीजेपी को 97-109 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 87-99 सीटें मिल सकती हैं। जेडीएस और उसके सहयोगियों को 21-30 सीटें मिलने के आसार जताए गए हैं। सर्व के मुताबिक अन्य के खाते में 1-8 सीटें जा सकती हैं।

Advertisement
Back to Top