हैदराबाद : 'साक्षी' मीडिया ग्रुप और भारती सीमेंट्स के सौजन्य से इंटरनेशनल एडवर्टाइजिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में 'इंडिया अवार्ड्स 2018' कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। शुक्रवार शाम शहर के कोंडापुर स्थित साइबर कन्वेंशन में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रमुख संस्थानों से संबंधित एडवर्टाइंजिंग एजेंसियों द्वारा सृजनात्मक अंदाज में बनाए गए वाणिज्यिक विज्ञापनों को अवार्ड्स प्रदान किये गए। कुल 23 कैटेगरियों में इंडिया अवार्ड्स दिये गए।

पहली बार तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की कुछ कंपनियों के वाणिज्यिक विज्ञापनों को रीजिनल इंडिया अवार्ड्स दिये गए हैं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित तेलंगाना के आईटी विभाग के मुख्य सचिव जयेश रंजन ने कहा कि डिजिटल एंटरटैनमेंट तकनीक के लिए हैदराबाद में उज्ज्वल भविष्य है और राज्य सरकार इस क्षेत्र को व्यापक स्तर पर प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने मीडिया को झूठी और गलत खबरों के मामले में कंट्रोल में रहने की सलाह दी। उन्होंने बेहतर मानकता के साथ वाणिज्यिक विज्ञापनों के क्षेत्र का दायरा बढ़ने की कामना की।

कार्यक्रम में उपस्थित नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार, आईटी सचिव जयेश रंजन, साक्षी ग्रुप की कार्पोरेट कम्यूनिकेशन्स डायरेक्टर रानी रेड्डी व अन्य 
कार्यक्रम में उपस्थित नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार, आईटी सचिव जयेश रंजन, साक्षी ग्रुप की कार्पोरेट कम्यूनिकेशन्स डायरेक्टर रानी रेड्डी व अन्य 

इंडिया चैप्टर ऑफ इंटरनेशनल एडवर्टाइजिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश नारायण ने कहा कि प्रतिष्ठित इंडिया अवार्ड्स तेलुगु भाषा में वाणिज्यिक विज्ञापन जारी करने वाले संस्थाओं को भेंट करना शुभ संकेत है। डिजिटल इंडिया अवार्ड्स के प्रतिनिधि श्रीनिवासन ने इस कार्याक्रम के आयोजन में 'साक्षी' मीडिया और भारती सीमेंट्स के प्रोत्साहन की सराहना की।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि नगर में कानून-व्यवस्था काफी बेहतर है और यहां अमेरिका के न्यूयार्क के तर्ज पर नगर पुलिस आधुनिक टेक्नालॉजी के साथ लोगों को सुरक्षा मुहैया कर रही है।

कार्यक्रम में भाग लेते हुए विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि 
कार्यक्रम में भाग लेते हुए विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि 

इस कार्यक्रम में 'साक्षी' मीडिया ग्रुप की कार्पोरेट कम्युनिकेशन्स डायरेक्टर रानी रेड्डी, मार्केटिंग डायरेक्टर केआरपी रेड्डी, फाइनेंस डायरेक्टर वाईईपी रेड्डी, भारती सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक रविंद्र रेड्डी समेत कई कंपनियों के जाने माने लोगों ने भाग लिया।

चुनौतियों के बीच प्रगति : सैम बलसारा

मेडिसन वर्ल्ड के चेयरमैन सैम बलसारा ने कहा कि देश में वाणिज्यिक विज्ञापनों का क्षेत्र (एडवर्टाइजमेंट) में प्रतिस्पर्धा और चुनौतियों के बीच प्रगति हासिल कर रहा है। वर्तमान में डिजिटल मीडिया और चैनलों के बीच काफी प्रतिस्पर्धा होने के मद्देनजर वाणिज्यिक विज्ञापनों के मामले में नए-नए प्रयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि 1972 में केवल 100 करोड़ रुपये रहने वाला वाणिज्यिक विज्ञापनों का कारोबार अब बढ़कर 60 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है।